ताजा खबर

महिला घर में ही बना रही थी बोगस कूपन, अबतक 240 करोड़ का किया फर्जीवाड़ा
27-Oct-2021 8:47 PM (78)
महिला घर में ही बना रही थी बोगस कूपन, अबतक 240 करोड़ का किया फर्जीवाड़ा

वर्जीनिया. आजकल अमीर बनने के लिए लकी कूपन या लॉटरी खरीदने का चलन बड़ा है. लोग जल्द अमीर बनने के लिए ऐसे कूपन खरीदकर अपना किस्मत आजमाते हैं. इसी बात का फायदा उठाकर एक महिला ने लोगों से 32 मिलियन डॉलर यानी 240 करोड़ रुपये की ठगी कर ली. वर्जीनिया की रहने वाली ये महिला घर पर ही बड़े ब्रांड्स के फेक कूपन छाप रही थी. पुलिस को उसके घर से प्रॉक्टर एंड गैंबल, कोका-कोला और जिप्लोक ब्रांड्स सहित लाखों कूपन मिले हैं.

कोर्ट ने महिला को इस फर्जीवाडे़ के लिए 12 साल की जेल की सजा सुनाई है. पुलिस के मुताबिक, महिला ने इन बोगस कूपनों के जरिए अपने घर की मरम्मत करवाई. लग्जरी गाड़ियां खरीदी और विदेशों में छुट्टियों के लिए पेमेंट भी किया.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 41 साल की लोरी एन विलानुएवा टैलेंस ने दो साल पहले बोगस कूपन छापना शुरू किया था. वो घर पर ही कई कंपनियों के कूपन डिजाइन और प्रिंट करती थी. इन्हें ‘मास्टरशेफ’ नाम से फेसबुक और टेलीग्राम जैसी सोशल मीडिया साइटों पर शेयर किया गया.

फिर इन्हें 2,000 से अधिक ग्राहकों को बेच दिया दिया. इससे लोरी ने मोटी रकम कमाई. बाद में जब यह कूपन कंपनियों के पास पहुंचे तो दुकानदारों को पता चला कि ये नकली हैं.

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी जेसन थॉमसन ने बताया कि ‘उसके हर जैकेट की जेब में कूपन थे’. FBI को लोरी एन विलानुएवा टैलेंस के कंप्यूटर पर 13,000 से अधिक विभिन्न उत्पादों के लिए कूपन बनाने के लिए डिज़ाइन भी मिले. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments