कारोबार

बालको अधिकारी तोषित त्रिवेदी संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा में देश भर में अव्वल
21-Nov-2021 7:21 PM (304)
बालको अधिकारी तोषित त्रिवेदी संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा में देश भर में अव्वल

बालकोनगर, 8 अगस्त। बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने बताया कि वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के कोल कॉमर्शियल सहायक प्रबंधक तोषित त्रिवेदी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त भू-वैज्ञानिक परीक्षा-2020 में देश भर में अव्वल स्थान हासिल किया है। उन्हें यह बड़ी सफलता प्रथम प्रयास में मिली।

श्री पति ने बताया कि मूलत: बांसवाड़ा, राजस्थान निवासी त्रिवेदी ने बनारस ंिहंदू विश्वविद्यालय से भूगर्भ शास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि ली है। तोषित अपने स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के दौरान उन्होंने विभिन्न श्रेणियों में अनेक स्वर्ण पदक हासिल किए। त्रिवेदी खान मंत्रालय के अधीन भारतीय भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण में ‘अ’ श्रेणी के भू-वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर कार्य करते हुए देश के विकास में योगदान करने के इच्छुक है।

 श्री पति ने बताया कि बालको परिवार तोषित की महत्वपूर्ण सफलता पर गौरवान्वित है। यह सफलता देश भर के युवाओं के लिए प्रेरणादायक है। बेहतरीन मानव संसाधन किसी भी संगठन की सबसे बड़ी पूंजी है। वेदांता समूह और बालको अपने प्रतिभाशाली युवा कर्मचारियों के प्रोत्साहन, सशक्तिकरण और उन्हें भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं के तौर पर तैयार करने की नीति का अनुसरण करते हैं।

श्री पति ने बताया कि वेदांता समूह द्वारा सेकेंड डायमेंशन, व्ही-रीच, व्ही-लीड, व्ही-टेक जैसे रचनात्मक कार्यक्रमों के जरिए मानव संसाधन को उत्कृष्ट बनाने और कर्मचारियों को कार्य का बेहतरीन वातावरण प्रदान करने की दिशा में काम किया जा रहा है। तोषित ने अपनी सफलता पर कहा कि देश भर में अव्वल स्थान हासिल कर वे अत्यंत प्रसन्न हैं। निरंतर प्रोत्साहन, मार्गदर्शन और सहयोग के लिए उन्होंने अपने माता-पिता, गुरुजनों, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति आभार जताया है।

श्री त्रिवेदी ने बताया कि वेदांता समूह और बालको ने उनके कैरियर को नए आयाम दिए हैं। बालको के कोल कॉमर्शियल से जुड़े रहने के दौरान उन्हें नई तकनीकें सीखने को मिलीं। उनके व्यक्तित्व और व्यावसायिक कुशलता को तराशने में बालको का योगदान महत्वपूर्ण है। श्री त्रिवेदी यह भी कहते हैं कि बालको में मिले अवसरों और गहरे तकनीकी अनुभवों का ही परिणाम है कि उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित परीक्षा में पहला स्थान पाया। कार्य का उत्कृष्ट वातावरण उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने बालको प्रबंधन के प्रति आभार जताया है।

अन्य पोस्ट

Comments