मनोरंजन

हेलेन से सलीम खान की शादी के खिलाफ था पूरा परिवार, इस वजह से मचा था हंगामा...
24-Nov-2021 9:54 AM (72)
हेलेन से सलीम खान की शादी के खिलाफ था पूरा परिवार, इस वजह से मचा था हंगामा...

 

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के पिता अभिनेता, निर्देशक और एक जादूई लेखक सलीम खान आज अपना 86वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलीम खान एक ऐसे लेखक हैं, जिन्होंने ना सिर्फ भारतीय सिनेमा का चेहरा बदलकर रख दिया, बल्की भारतीय समाज में भी एक उम्मीद का दीया जला दिया. अमिताभ बच्चन को ‘एंग्री यंग मैन’ बनाने का श्रेय भी सलीम खान को ही जाता है. जावेद अख्तर के साथ मिलकर सलीम खान ने कई शानदार फिल्मों की पटकथा लिखी है, लेकिन खुद सलीम खान की पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म से कम नहीं है.

सलीम खान के एक फैसले ने उनके पूरे परिवार में भूचाल ला दिया था. उनका यह फैसला था बर्मा से पहले कोलकाता और फिर मुंबई पहुंचीं हेलेन से शादी का. सलीम खान के इस फैसले से उनका पूरा परिवार नाराज था. वैसे तो सलीम खान की दोनों पत्‍नियों और बच्‍चे अक्‍सर साथ में हंसते-मुस्‍कुराते देखा जाता है. कई मौकों पर सलमान खान अपनी सौतेली मां हेलेन के साथ उनका हाथ पकड़े भी दिखाई देते हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलीम खान के बच्चे हेलेन के साथ उनके रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे.

दरअसल, सलीम खान ने पहली शादी सलमा खान से की थी, जिनका असली नाम सुशीला है. 1964 में सलीम ने सलमा से शादी की, जिसके बाद सुशीला चरक ने अपना नाम सलमा खान रख लिया. सलमा खान और चार बच्चों के होते हुए सलीम खान की जिंदगी में एंट्री हुई हेलेन की, जिसके चलते उनके परिवार में खूब हंगामा मचा था.

हेलेन से शादी के फैसले को लेकर सलीम खान और परिवार में खूब मनमुटाव हुए. सलमा खान सहित उनके बच्चे सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा इस शादी के खिलाफ थे. एक इंटरव्यू में सलमा खान ने खुलासा किया था कि वह इस शादी से निराश और डिप्रेस्ड हैं. उनके बच्चे तो हेलेन से बात भी नहीं करते थे. लेकिन, बाद में सलमा और उनके बच्चों को महसूस हुआ कि हेलेन उतनी बुरी नहीं हैं, जितना की वो सोचते हैं. बल्की वह तो बेहद अच्छी हैं.

हेलेन परिवार में सभी का ख्याल रखती थीं, जिसके बाद धीरे-धीरे कर पूरा परिवार एकजुट हो गया. बर्मा की रहने वाले हेलेन रिचर्डसन गरीबी के चलते फिल्‍मों में बैकग्राउंड डांसर बनीं. धीरे-धीरे हेलन फिल्‍मों में छा गईं.

सलीम खान ने अपने एक लेख में लिखा था, ‘सलमान, सुहैल, अरबाज और अलवीरा को लगा कि उन्‍हें हेलेन के रूप में एक और मां मिल गई है. वहीं हेलेन को लगा कि उन्‍हें एक रेडीमेड परिवार मिल गया है. इसलिए हमनें शादी के बाद बच्‍चे के बारे में कभी नहीं सोचा. साथ ही जिस उम्र में हम मिले थे उसमें बच्‍चों के बारे में सोचना भी नहीं था.’ (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments