अंतरराष्ट्रीय

पानी में पैर लटकाए बैठी थी 13 साल की लड़की तभी खौफनाक 'राक्षस' ने कर दिया हमला! नोच ले गया पैर का अंगूठा
25-Nov-2021 10:13 AM (219)
पानी में पैर लटकाए बैठी थी 13 साल की लड़की तभी खौफनाक 'राक्षस' ने कर दिया हमला! नोच ले गया पैर का अंगूठा

लोगों को नदी और समुद्र के पास बैठना बहुत अच्छा लगता है. शांत वातारवण में समय गुजारने का अलग ही मजा होता है. कई लोग तो पानी में पैर डाले बैठे रहते हैं और जीवन के बारे में सोचते हैं मगर पानी में पैर डालकर बैठना सुरक्षित नहीं होता है. पानी में कई ऐसे खतरनाक जीव होते हैं जो इंसानों पर हमला कर देते हैं. हाल ही में अर्जेंटीना की एक 13 साल की बच्ची के साथ भी ऐसा ही हुआ जब वो पानी में पैर डाले बैठी थी तभी एक ‘राक्षस’ ने उसपर हमला कर दिया और उसे गंभी चोट पहुंचा दी.

अर्जेंटीना के सैंटा फी में पराना नदी के किनारे एक 13 साल की बच्ची अपने परिवार के साथ बैठी थी. उसने नदी में पैर डाले हुए थे और धूप का आनंद ले रही थी कि तभी एक बड़ी पिराना मछली चली आई और उसने बच्ची के पैरों पर हमला कर दिया. इस हमले में मछली ने बच्ची के अंगूठे को नोच लिया और उसे काट कर पैर से अलग कर दिया.

पिराना मछली का नदी है आतंक
लाइफगार्ड्स के यूनियन रीप्रेजेंटेटिव सर्जियो बेरार्डी ने कहा कि इस इलाके में पिराना मछली अक्सर हमला करती रहती है. वो ज्यादा तापमान और छिछले पानी वाले इलाकों में ज्यादा रहती हैं जहां लोग अक्सर घूमने आते हैं. आपको बता दें कि पिराना बेहद खतरनाक शिकारी होती हैं. उनके बहुत नुकीले दांत होते हैं जिससे वो अपने हमलाकर को नोच डालती हैं.

30 लोग एक ही दिन में हो गए मछली के हमले में घायल
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक चौंकाने वाली बात ये है कि जिस दिन पिराना मछली ने इस इलाके में बच्ची पर हमला किया, उसी दिन, उसी इलाके में 30 और लोगों को भी मछली ने काटा जिसमें एक और शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ था. बच्ची और इस शख्स को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. बीच कर्मियों का कहना है कि जो लोग नदी में नहाने जाते हैं अगर वो तुरंत ही एक डुबकी लगाकर निकल आएं तो उनकी जान को खतरा नहीं होता है लेकिन अगर वो काफी देर तक पानी में रह जाते हैं तब मछली हमला कर देती है. इसलिए बीच पर लगे शावर से ही लोगों को नहाना चाहिए. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments