कारोबार

बीएसपी के 8 कर्मियों को नेहरू अवॉर्ड
26-Nov-2021 2:05 PM (126)
बीएसपी के 8 कर्मियों को नेहरू अवॉर्ड

अपशिष्ट से हजारों टन लोहा एवं कॉपर बना पहुंचाया 1.7 करोड़ का लाभ

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 26 नवंबर।
बीएसपी के ईआरएस विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों के समूह को जवाहरलाल नेहरू ग्रुप अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया। कुल 8 कर्मियों को दो-दो हजार नगद एवं प्रमाण पत्र सौंपा गया। कर्मियों ने अपशिष्ट से हजारों टन लोहा एवं कॉपर बना बीएसपी प्रबंधन को 1.7 करोड़ का लाभ पहुंचाया।

बीएसपी के ईआरएस (इलेक्ट्रिक रिपेयरिंग शॉप) विभाग के कर्मचारियों ने उत्कृष्ट कार्य व कास्ट कंट्रोल के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया। इसके लिए विभाग के असिस्टेंट मैनेजर धर्मेंद्र कुमार, सीनियर टेक्नीशियन के नागभूषण कर्मचारियों में प्रदीप जाड़े, ईश्वरी प्रसाद चंद्राकर, मोहम्मद इरफान अंसारी, संजय कुमार त्रिपाठी, मोहन सिंह एवं असिस्टेंट कम टेक्नीशियन विनोद कुमार विश्वकर्मा को जवाहरलाल नेहरू ग्रुप अवार्ड 2020 के लिए सम्मानित किया गया। इन सभी कर्मियों को एक समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त कर्मियों ने 5 एस टूल्स की सहायता से ईआरएस विभाग में अपशिष्ट के रूप में 3797 टन लोहा स्क्रैप एवं 3522 टन कॉपर स्क्रैप उत्पन्न कर बीएसपी प्रबंधन का 1.74 करोड़ का लाभ पहुंचाया है। इसके अलावा आंतरिक संसाधनों से कांटेक्टर स्कीम में ड्राइव लगाकर एवं किसी एक मेक की ड्राइव की जगह जनरल परपज ड्राइव लगाकर लागत में कमी लाई। यूआरएल में रेफर मोटर 3500 के डब्ल्यू के बेयरिंग ब्रेकडाउन का सिस्टमैटिक त्वरित निदान एमएसडीएस-4 से सब स्टेशन-1 एवं सब स्टेशन 48 तक आंतरिक संसाधनों से वैकल्पिक स्रोत से बिजली आपूर्ति बहाल की गई। एक प्रकार से इस विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को बीएसपी प्रबंधन के द्वारा आगे भी भविष्य में इसी प्रकार से उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रोत्साहित कर सम्मानित किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments