अंतरराष्ट्रीय

सैनिक की तरह अनुशासित है अनोखा कुत्ता, मालिक की रक्षा करने के लिए लगा देता है जान की बाजी!
28-Nov-2021 12:36 PM (219)
सैनिक की तरह अनुशासित है अनोखा कुत्ता, मालिक की रक्षा करने के लिए लगा देता है जान की बाजी!

 

दुनिया में बहुत से लोगों को जानवरों से प्यार होता है. उनमें से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो उन्हें पालते हैं और उनमें से कुछ लोग उन्हें खास तरह से ट्रेन भी करते हैं. जिन लोगों के पास पेट डॉग्स होंगे वो जानते होंगे कि कुत्ता अपने मालिक से कितना प्यार करता है और उनके लिए कुछ भी कर सकता है. ऐसे में अगर किसी कुत्ते को खास तरह की ट्रेनिंग दी जाए तो उसकी वफादारी के साथ-साथ शक्ति और फूर्ति का भी खास प्रदर्शन होता है. हाल ही में एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के साथ अलग-अलग करतब करता नजर आ रहा है.

फेसबुक पेज न्यूजनर पर हाल ही में एक जबरदस्त वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में एक शख्स अपने पेट जर्मन शेफर्ड कुत्ते के साथ गजब का करतब करता दिखाई दे रहा है. वीडियो देखकर साफ पता चल रहा है कि शख्स ने कुत्ते को बहुत ही खास ट्रेनिंग दी है जिसके बाद वो किसी सैनिक की तरह चौकन्ना और अनुशासित नजर आ रहा है. वीडियो से ऐसा लग रहा है कि ये किसी बाहर के शहर का है.

कुत्ते और मालिक के बीच की लाजवाब है कैमिस्ट्री
50 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके इस वीडियो में कुत्ता ऐसे-ऐसे करतब कर रहा है जो शायद किसी अन्य कुत्ते के लिए करना असंभव सा है. वो अपने मालिक के इशारे पर चलता है और रुक भी जाता है. यही नहीं, जब उसका मालिक उसे तेजी से भागने के लिए कहता है तो वो जान लगाकर दौड़ता है मगर रुकने की एक आवाज पर वो उसी जगह पर ठहर जाता है और फिसलता हुआ कुछ दूर तक आगे चला जाता है. यही नहीं, सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि जब ट्रेनर जर्मन शेफर्ड के सामने एक चीज फेंकता है तो वो तुरंत उसे नहीं लपकता. वो पहले अपने मालिक की अनुमति का इंतजार करता है. और जैसे ही वो उसे लाने के लिए देता है वैसे ही वो दौड़कर सामान को लपक लेता है. एक दृष्य में तो कुत्ता ऊंचे हर्डल को भी लांघकर सामान तुरंत ले आता है.

सोशल मीडिया पर कुत्ते को देखकर लोग हैं हैरान
सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने वीडियो पर लाइक किया है और हजारों लोगों ने कमेंट भी किया है. लोग कुत्ते की फुर्ती देखकर दंग हैं. एक महिला ने लिखा कि कुत्ता बहुत प्यारा है. कुत्ते और उसके मालिक की बॉन्डिंग देखकर लग रहा है कि दोनों में बहुत प्यार है. एक अन्य शख्स ने कहा- “मुझे उस शख्स पर दया आ रही है जो गलती से कुत्ते के मालिक से लड़ाई कर लेगा. कुत्ता उसकी बुरी हालत कर देगा.” (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments