अंतरराष्ट्रीय

लेबर पेन के बावजूद साइकिल से अस्पताल पहुंचीं न्यूजीलैंड की सांसद, स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म
29-Nov-2021 9:25 AM (153)
लेबर पेन के बावजूद साइकिल से अस्पताल पहुंचीं न्यूजीलैंड की सांसद, स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड में एक महिला सांसद ने साहस की मिसाल कायम की है. जूली ऐनी जेंटर ने विषम परिस्थितियों में वो कर दिखाया, जिसकी कल्पना भी नहीं जा सकती है. दरअसल लेबर पेन यानी प्रसव पीड़ा होने पर जूली ऐंटर खुद साइकिल चलाकर डिलीवरी के लिए अस्पताल पहुंच गई. रविवार सुबह अचानक उन्हें लेबर पेन हुआ और वे इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर अस्पताल के लिए निकल पड़ी. जहां डॉक्टर्स ने उनकी डिलीवरी कराई और उन्होंने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के लिए साइकिल से घर से अस्पताल पहुंचने के इस अनुभव को सांसद जूली ऐनी ऐंटर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया.

फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि, “बिग न्यूज! सुबह 3.04 बजे हमने परिवार के सबसे नए सदस्य का स्वागत किया. लेबर पेन के दौरान साइकिल चलाने की मेरी कोई प्लानिंग नहीं थी लेकिन ऐसा होना था.” उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में आगे लिखा कि “रात को 2 बजे हॉस्पिटल के लिए निकलने के दौरान मुझे ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था लेकिन बाद में दर्द बढ़ने के कारण हमें अस्पताल जाने में 10 मिनट की देरी हुई. अब हमारा एक सेहतमंद बच्चा है जो पिता की गोद में सो रहा है.” सांसद जूली ऐंटर ने सफल डिलीवरी के लिए अस्पताल के स्टाफ का आभार जताया.

साइकिल से अस्पताल पहुंचकर न्यूजीलैंड की महिला सांसद ने दिया बच्चे को जन्मसाइकिल से अस्पताल पहुंचकर न्यूजीलैंड की महिला सांसद ने दिया बच्चे को जन्म
यह भी पढ़ें: रामायण के ‘लक्ष्मण’ की रोते हुए फोटो वायरल, सुनील लहरी ने फोटो शेयर कर फैंस से पूछा ये कठिन सवाल

न्यूजीलैंड की सांसद जूली ऐनी ऐंटर पर्यावरण को लेकर अपने अभियानों के लिए सुर्खियों में रहती हैं. उनके पास न्यूजीलैंड और अमेरिका की डुअल सिटीजनशिप है. उनका जन्म अमेरिका में हुआ था लेकिन 2006 में वे न्यूजीलैंड आ गईं. बता दें कि न्यूजीलैंड के कई नेता अपनी उदारता के लिए चर्चा में रहे हैं.

लेबर पेन के बावजूद साइकिल से अस्पताल पहुंचीं न्यूजीलैंड की सांसद, स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म
इससे पहले न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न 2018 में मातृत्व अवकाश पर थीं और अपनी 3 महीने की बच्ची को लेकर संयुक्त राष्ट्र की बैठक में शामिल हुई थी. हाल ही में देश को संबोधित करते वक्त अपनी बेटी को सुलाने के कारण उन्हें बीच में कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. इसके लिए उन्होंने जनता से माफी मांगी. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments