कारोबार

बालको आरोग्य परियोजना से मितानिनों का सम्मान
29-Nov-2021 12:30 PM (385)
बालको आरोग्य परियोजना से मितानिनों का सम्मान

बालकोनगर, 29 नवंबर। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड  ने मितानिन दिवस पर मितानिनों का सम्मान समारोह आयोजित किया। उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बालको की सामुदायिक विकास परियोजना आरोग्य के अंतर्गत आयोजित समारोह में बड़ी संख्या में मितानिनों ने भाग लिया।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने मातृ-शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में मितानिनों के योगदान की सराहना की। उन्होंने बताया कि मितानिनों के सहयोग से एकत्रित आंकड़ों के जरिए बालको को स्वास्थ्य संबंधी अनेक कार्यक्रम जरूरतमंदों के लिए संचालित करने में मदद मिलती है।

श्री पति ने मितानिनों के सम्मान में आयोजित समारोह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे मितानिनों में आत्मविश्वास का संचार होगा और वे अपनी कर्तव्यवपराणता से मातृ-शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेंगी। आरोग्य परियोजना के अंतर्गत ग्राम चुईया और परसाभाठा में स्थापित वेदांता ग्रामीण चिकित्सालयों के जरिए संयंत्र के आसपास स्थित ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाया जा रहा है।

श्री पति ने बताया कि इसके साथ ही इन केंद्रों के जरिए जरूरतमंदों को नि:शुल्क दवाइयां और चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परामर्श दिए जाते हैं।  2020-21 में लगभग 24000 ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं दी गईं। वेदांता ग्रामीण चिकित्सालयों में बालको के चिकित्सकों द्वारा ग्रामीणों का उपचार किया जाता है। चिकित्सालयों में प्राथमिक उपचार के साथ ही तपेदिक एवं एचआईव्ही एड्स के प्रति जागरूकता कार्यक्रम जिला स्वास्थ्य विभाग के समन्वयन में संचालित किए जाते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments