मनोरंजन

कपिल देव हुए फिल्म '83' का ट्रेलर शेयर करते हुए इमोशनल, बोले- मेरी टीम की कहानी
30-Nov-2021 8:07 PM (58)
कपिल देव हुए फिल्म '83' का ट्रेलर शेयर करते हुए इमोशनल, बोले- मेरी टीम की कहानी

 

नई दिल्ली. बहुप्रतीक्षित फिल्म ’83’ का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद बॉलीवुड और भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में खुशी का माहौल है. 1983 के विश्व कप में भारत की जीत पर आधारित इस फिल्म में रणवीर सिंह वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म इस पर ध्यान केंद्रित करती है कि कैसे भारतीय टीम ने इतिहास के पाठ्यक्रम को बदलने के लिए अलग-अलग बाधाओं को हराया. पूर्व भारतीय कप्तान देव ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस फिल्म के ट्रेलर को साझा करते हुए गर्व के साथ फिल्म को ‘अपनी टीम की कहानी’ घोषित किया है.

रणवीर सिंह अभिनीत बॉलीवुड फिल्म ’83’ के ट्रेलर को साझा करते हुए कपिल देव ने इंस्टाग्राम पर लिखा: “मेरी टीम की कहानी.” निर्देशक कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म ’83’ की कहानी भारत की ऐतिहासिक 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में रणवीर सिंह विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में हैं.

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी को मैनेजर पीआर मान सिंह का किरदार निभा रहे हैं जबकि एमी विर्क को बलविंदर सिंह संधू के रूप में नजर आएंगे. साहिल खट्टर को सैयद किरमानी के रूप में और ताहिर भसीन को फिल्म में सुनील गावस्कर की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है. जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, धैर्य करवा, आर बद्री भी फिल्म का हिस्सा हैं. दिलचस्प बात यह है कि दीपिका पादुकोण 24 दिसंबर को बड़े पर्दे पर आने वाली ’83’ में कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका निभाती नजर आएंगी.

फिल्म का ट्रेलर शेयर करने से पहले कपिल देव एक दिन पहले पोस्टर भी शेयर किया था. इस पोस्टर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ”बचपन से मेरी मम्मी मुझे सिर्फ एक ही चीज कहती है आई है- बेटा जीत के आना, कोई बेस्ट ऑफ शेस्ट ऑफ नहीं. बस जीत के आना.”

यह 25 जून, 1983 का दिन था, जब भारत ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में वेस्टइंडीज को फाइनल में 43 रनों से हराकर अपना पहला क्रिकेट विश्व कप खिताब जीता था. भारत की विश्व कप फाइनल प्लेइंग इलेवन में सुनील गावस्कर, के श्रीकांत, मोहिंदर अमरनाथ, यशपाल शर्मा, एसएम पाटिल, कपिल देव (कप्तान), कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, मदन लाल, सैयद किरमानी और बलविंदर संधू शामिल थे.1983 के विश्व कप में भारत की जीत ने इस खेल को देश में एक लॉन्चपैड दिया, और इसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा, वर्तमान समय में भारत इस खेल में भारी है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments