अंतरराष्ट्रीय

आर्टिस्ट ने इंक पेन से किया करिश्मा, बनाई ऐसी खूबसूरत तस्वीर कि दंग रह गए लोग!
01-Dec-2021 11:42 AM (160)
आर्टिस्ट ने इंक पेन से किया करिश्मा, बनाई ऐसी खूबसूरत तस्वीर कि दंग रह गए लोग!

 

दुनिया में जितने हाथ हैं, उतने ही चित्र हो सकते हैं मगर उन तमाम चित्रों को करिश्मा नहीं कहा जा सकता. क्योंकि करिश्मा सिर्फ उन्हीं हाथों से होता है जिनका हुनर औरों से अलग होता है. सोशल मीडिया पर कई आर्टिस्ट्स के ड्रॉइंग वीडियोज वायरल होते रहते हैं. आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे जिसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. वायरल हो रहे इस वीडियो को आर्टिस्ट ने इंक पेन से बनाया है.

यूनीलैड नाम के फेसबुक पेज पर हाल ही में एक बेहद खूबसूरत वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में आर्टिस्ट फाउंटेन पेन का इस्तेमाल कर के ऐसे-ऐसे चित्र बना रहा है जिसे देखकर लोग हैरान हो जा रहे हैं. बड़ी बात ये है कि इंक पेन से कई बार ज्यादा मात्रा में भी इंक निकल जाती है ऐसे में वो बिना काट-छांट किए, या पेंटिंग को गलत किए बहुत ही सुंदर चित्र बना रहा है.

बेहद खूबसूरत हैं शख्स की पेंटिंग्स
वीडियो के पहले चित्र में शुरुआत देखकर लगता है कि आर्टिस्ट बस यूं ही टेढ़ी-मेढ़ी लाइनें बना रहा है मगर जब वो अपने चित्र को पूरा करते हैं तो एक फुटबॉलर की छवि बनकर बाहर आती है जो बॉल को किक मारते हुए नजर आ रहा है. उनकी पेंटिंग्स की यही खासियत है कि शुरुआत में कोई बता ही नहीं सकता कि वो किस चीज का चित्र बना रहे हैं मगर जैसे-जैसे चित्र पूरा होता जाता है वैसे-वैसे उसकी खूबसूरती का अंदाजा लगता है. वीडियो देखकर ये भी पता चल रहा है कि आर्टिस्ट ने कलम चलाने में महारथ हासिल की है.

सोशल मीडिया पर लोग हो जा रहे दंग
आपको बता दें कि ये वीडियो आइगोर चिबिलयेनाम के एक पेंटर का है. इंस्टाग्राम पर उन्हें 25 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. और उनकी वेबसाइट पर भी उनके कार्य के खूबसूरत नमूने देखने को मिल जाएंगे. फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो पर लोग कमेंट कर अपनी हैरानी जाहिर कर रहे हैं. लोगों ने कहा कि उनके पेन चलाने के तरीके और निरंतर निकलने वाली इंक को देखकर बहुत अच्छा मेहसूस हो रहा है. जबकि कुछ लोग तो उनके जैसा पेन खरदीने की बात कर रहे हैं. इस बात पर लोगों का ये भी कहना है कि पेन के कारण पेंटिंग सुंदर नहीं लग रही है बल्कि आर्टिस्ट के कारण वो खूबसूरत नजर आ रही है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments