कारोबार

मैरियट इंटरनेशनल ने लाया मूड डाइट 2.0 मेन्यू, 15 शहरों में प्रतियोगिता से क्राउड सोर्स रेसिपी
01-Dec-2021 12:26 PM (389)
मैरियट इंटरनेशनल ने लाया मूड डाइट 2.0 मेन्यू, 15 शहरों में प्रतियोगिता से क्राउड सोर्स रेसिपी

रायपुर, 1 दिसंबर। अपनी होटलों में अभिनव और शानदार व्यंजनों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध, मैरियट इंटरनेशनल ने इस साल की शुरुआत में मूड डाइट्स मेनू पेश किया था, जिसे मेहमानों की पोषक तत्वों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, साथ ही साथ बदलती मनोदशा से उभरने वाली भोजन की लालसा को पूरा करने के लिए भी इसे डिज़ाइन किया गया था।

मैरियट इंटरनेशनल इस पहल को एक पायदान ऊपर ले जा रहा है जिसके तहत जैविक व पौधों पर आधारित व्यंजनों से तैयार किए गए सभी व्यंजनों के लिए एक शाकाहारी स्पर्श के साथ मूड डाइट 2.0 की शुरुआत की जा रही है। नया मूड डाइट 2.0 मेन्यू 15 शहरों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के माध्यम से प्रामाणिक व्यंजनों को क्राउड सोर्सिंग द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा।

ये व्यंजन हमारे मास्टर शेफ द्वारा चुने गए 10 जैविक अवयवों में से एक या अधिक का उपयोग करके तैयार करने होंगे। इन व्यंजनों को शाकाहार आधारित, सरल और बनाने में आसान होना चाहिए। शीर्ष 3 व्यंजनों को आगामी मूड डाइट्स 2.0 मेनू में प्रदर्शित किया जाएगा जिसे वर्ष के अंत तक पेश किया जाएगा।

भागीदारी सरल और आसान है व्यंजनों को Mbow@marriott.com पर मेल किया जाना है, जिसमें प्रतिभागियों का पूरा नाम, स्थान और संपर्क विवरण शामिल हैं। सामग्री और नुस्खा प्रारूप  MoodDiets2.0 से डाउनलोड किया जा सकता है। सीनियर एरिया डायरेक्टर, मार्केटिंग-साउथ एशिया, खुश्नूमा कपाडिय़ा ने बताया कि हमारे डिलीवरी प्लेटफॉर्म मैरियट बॉनवॉय ऑन व्हील्स के हिस्से के रूप में मूड डाइट्स के पहले संस्करण को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी और यह बेहद सफल रहा था।

डॉयरेक्टर कपाडिय़ा ने बताया कि हमारे अधिकांश होटलों में हमें अपने मेहमानों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने मूड डाइट 2.0 को और अधिक बदलावों और नवाचारों के साथ पेश करने का फैसला किया है। मूड डाइट 2.0 न केवल हमारे शेफ की पाक विशेषज्ञता को प्रदर्शित करता है, बल्कि यह मेहमानों और संरक्षकों को अद्वितीय और अभिनव एफ एंड बी पेशकशों के साथ प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।

क्राउडसोस्र्ड मेनू डिज़ाइन पर टिप्पणी करते हुए, हिमांशु तनेजा, कलीनरी डायरेक्टर-साउथ एशिया, मैरियट इंटरनेशनल ने बताया कि हर सामग्री का एक अनूठा स्वाद होता है, जिनमें से अधिकांश अभी भी अनखोजे हो सकते हैं। इस पहल के साथ हम बड़े समुदाय के साथ जुडऩा चाहते हैं, उन्हें अपने स्थानीय स्पर्श के साथ प्रामाणिक व्यंजनों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

श्री तनेजा ने बताया कि हमें विश्वास है कि हमारा प्रयास खाने के शौकीनों और घर में रहने वाले शेफ़ों को कुछ नया और रचनात्मक करने के लिए उत्साहित करेगा। समग्र शोध से यह भी पता चलता है कि एक स्थायी आहार मूड और उत्पादकता के स्तर में सुधार करता है, जिससे यह मूड डाइट मेनू के लिए एक स्पष्ट विकल्प बन जाता है।

अन्य पोस्ट

Comments