मनोरंजन

विद्या बालन को जब ‘डर्टी पिक्चर’ का ऑफर मिला तो लगने लगा था डर, पढ़िए दिलचस्प किस्सा
02-Dec-2021 4:04 PM (91)
विद्या बालन को जब ‘डर्टी पिक्चर’ का ऑफर मिला तो लगने लगा था डर, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

 

10 Years Of The Dirty Picture: 10 साल पहले विद्या बालन ने इतनी बोल्डनेस पर्दे पर दिखाई कि उन्हें लेकर फिल्ममेकर की राय बदल गई. साउथ की मशहूर एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की बॉयोग्राफी पर बेस्ड इस फिल्म को लेकर कहते हैं कि बोल्ड सीन की वजह से इस फिल्म को कुवैत में बैन कर दिया गया था. विद्या और नसीरुद्दीन शाह और इमरान हाशमी स्टारर ‘द डर्टी पिक्चर’ 2 दिसंबर 2011 में रिलीज हुई थी. बालाजी मोशन पिक्चर्स की इस फिल्म में, तुषार कपूर, अंजू महेंद्रू भी थीं. इस फिल्म का एक डायलॉग ‘फिल्में सिर्फ तीन चीजों से चलती है..एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट..और मैं एक एंटरटेनमेंट हूं’ बहुत फेमस है, लेकिन इसे करने में विद्या की हालत खराब हो गई थी.

‘द डर्टी पिक्चर’ फिल्म में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में पर्दे के पीछे की कहानी दिखाने की कोशिश की गई थी. इस फिल्म में सिल्क स्मिता का किरदार विद्या बालन ने निभाया था. इस फिल्म में विद्या के दमदार एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी. हालांकि विद्या एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी फिल्मी लाइफ में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं, लेकिन इस फिल्म को करना उनके लिए आसान नहीं था. अपने एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया था कि ‘डर्टी पिक्चर’ सबसे मुश्किल रोल था. क्योंकि अभिनेत्री के तौर पर सिल्क और मुझमें बहुत अंतर था. मैं डर रही थी. मैंने खुद से कहा कि अगर बेबाकी से ये रोल ना कर सको तो इससे बेहतर है कि ना ही करो. क्योंकि सिल्क बेहद बेबाक एक्ट्रेस थीं. पर ऊपर वाले का शुक्रिया कि इस रोल के लिए मुझे बहुत प्यार मिला’.

विद्या बालनने इस फिल्म के ऑफर से जुड़ा एक किस्सा ‘द अनुपम खेर शो’ में बताया था. विद्या ने बताया कि ‘परिणिता’ फिल्म के बाद मिलन लूथारिया मेरे साथ काम करना चाहते थे. वो मेरे पास आए और कहा कि फिल्म का नाम ‘डर्टी पिक्चर’ होगा. मैं हैरान रह गई थी, फिर उनसे पूछा कि आप सच में ये फिल्म मेरे साथ करना चाहते हो. उन्होंने कहा कि हां मैं श्योर हूं कि ये फिल्म आपके साथ करना चाहता हूं. मैंने पूछा कि मैं ही क्यो ? तो उन्होंने कहा कि फिल्म पूरी होने के बाद बताऊंगा कि आप ही क्यों? मैं तो स्लीवलेस तक नहीं पहनती और फिल्म में तो स्लीव्स ही नहीं थे’.

विद्याने इस फिल्म के लिए हां करने में करीब एक महीने का समय लगाया था. अपने मम्मी-पापा से राय भी ली थी. उनकी हरी झंडी मिलने के बाद फिल्म कर लिया. फिल्म जब जब रिलीज हुई तो अपनी बोल्ड अदाओं और दमदार डायलॉग डिलीवरी से विद्या ने सिल्वर स्क्रीन पर ऐसा जादू बिखेरा कि उनके इस किरदार को दर्शक 10 साल बाद भी भुला नहीं पाए हैं. विद्या ने फिल्म के 10 साल पूरे होने पर अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का वीडियो शेयर किया है.


मीडिया की खबरों की माने तो मिलन लुथारिया ने विद्या से पहले कंगना रनौत को ऑफर दिया था. लेकिन फिल्म की कहानी सुनने के बाद कंगना ने मना कर दिया था. एक इंटरव्यू में जब कंगना से पूछा गया था कि क्या उन्हें इस फिल्म को ना करने का पछतावा है तो कंगना ने कहा था कि ‘असल में नहीं, मुझे लगता है कि इस फिल्म को विद्या बालन से बेहतर मैं नहीं कर पाती, उन्होंने शानदार काम किया. कभी कभी मुझे ये जरूर लगता है कि मैं इस फिल्म में वो पोटेंशियल नहीं देख पाई, हालांकि मुझे इनकार करने का कोई पछतावा नहीं है’.

फिल्म में लीजेंड एक्टर नसीरुद्दीन शाह, इमरान हाशमी और तुषार कपूर ने भी अच्छा काम किया था. फिल्म के डायलॉग और गाने भी सुपरहिट रहे. बप्पी दा का गाना ‘ऊ ला ला…ऊ ला ला’ पर लोग आज भी झूम उठते हैं. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments