अंतरराष्ट्रीय

अंदर से ऐसा दिखता है दुबई का सबसे ऊंचा स्विमिंग पूल, हवा में 2 सौ मीटर ऊपर है लटका
04-Dec-2021 2:54 PM (103)
अंदर से ऐसा दिखता है दुबई का सबसे ऊंचा स्विमिंग पूल, हवा में 2 सौ मीटर ऊपर है लटका

 

दुनिया में कई देश हैं जो टूरिज्म के लिए मशहूर है. इन देशों में ऐसी चीजें बनाई जाती है, जिसकी चर्चा होने के कारण कई लोग वहां पहुँचते हैं. दुबई खासकर पर्यटकों के बीच मशहूर है. भारत से हर साल कई लोग दुबई घूमने जाते हैं. यहां ऐसी कई आकर्षक चीजें बनी है, जो लोगो का ध्यान खींचती है. इन दिनों दुबई में बने दुनिया के सबसे बड़े इंफिनिटी पूलकी चर्चा हो रही है. ये पूल दिखने में काफी खूबसूरत है लेकिन ये कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है.

द ऑरा स्काईपूल से आपको बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई देगा. यहां से दुबई स्काइलाइन और अरेबियन गल्फ होराइजन काफी क्लियर दिखाई देता है. यहां एक्सपीरियंस लोग लंबे समय तक नहीं भूल पाते. द ऑरा स्काईपूल हवा में दो सौ मीटर की ऊंचाई पर लटका हुआ है. यहां का किराया भी ऐसा है कि लोग पूरे-पूरे दिन के लिए बुकिंग कर लेते हैं.

अगर आप द ऑरा स्काईपूल में एक पूरा दिन बिताने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इसके लिए 73 पौंड यानी लगभग 7 हजार 3 सौ रुपए खर्च करने पड़ेंगे. जबकि सिर्फ एक सेशन के लिए आपको तीन हजार तीन सौ रुपए देने होंगे. टिकट्स के साथ आपको एक सनबेड मिलेगा. साथ ही एक वेलकम किट भी दी जाती है. ये पूल पाम टावर के पचासवे फ्लोर पर है, जो दुबई के जुमेराह आइलैंड पर बना है.

ये पूल 750 मीटर स्कवायर लाउंज से घिरा हुआ है. आने वाले लोग चाहें तो अपने लिए कस्टम मेड लाउंज भी बना सकते हैं. यहां से लोग नीचे का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. पूल के दो फ्लोर ऊपर बने डेक से भी खूबसूरत नजारा दिखता है. बता दें कि जिस पाम पावर में ये पूल बना है, उसमें करीब तीन सौ कमरे हैं. ये पूल सुबह 10 बजे से लेकर सूर्यास्त तक खुला रहता है. हाल ही में इसका नाम गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में दर्ज किया गया. लोग यहां आकर काफी एन्जॉय करते हैं. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments