राष्ट्रीय

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी बडगाम से गिरफ्तार, कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का है करीबी
04-Dec-2021 3:05 PM (108)
लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी बडगाम से गिरफ्तार, कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का है करीबी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार करने का दावा किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना की 02 आरआर, 62 आरआर की संयुक्त टीम ने बडगाम के बीरवाह क्षेत्र के पुष्कर गांव में एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा है. उसकी पहचान पेठ-जनिगाम के रहने वाले हामिद नाथ के रूप में हुई है, जो इस साल 26 फरवरी से एक्टिव था. पुलिस ने कहा कि वह लश्कर कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का करीबी सहयोगी था, जो मध्य कश्मीर में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला लश्कर का कमांडर है.

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. इसके साथ ही पलहालन में हैंडग्रेनेड हमले में शामिल तीन आतंकी मददगारों को भी गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सेना और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर बारामुला जिले के पट्टन इलाके के वुस्सान में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध लोगों को देखा जो भागने की कोशिश कर रहे थे.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया. उनकी पहचान आसिफ अहमद रेसी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के तौर पर की गयी. ये सभी बांदीपुरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा,‘‘ जांच और तकनीक के सहारे जुटायी गई जानकारी से पता चला कि गिरफ्तार लोग लश्कर-ए-तयैबा के लिए काम करते थे और ये 17 नंवबर 2021 को पलहालन में हैंडग्रेनेड हमले में शामिल थे.’’ उन्होंने कहा,‘‘ जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा पार से आतंकवादियों से निर्देश मिलते थे और हमले का मकसद भय और अराजकता का महौल पैदा करना था.’’ (abplive)

अन्य पोस्ट

Comments