राष्ट्रीय

Assam CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हिंदू-मुस्लिम के बीच कड़वाहट के लिए वामपंथ और कांग्रेस के लोग जिम्मेदार
05-Dec-2021 2:30 PM (211)
Assam CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हिंदू-मुस्लिम के बीच कड़वाहट के लिए वामपंथ और कांग्रेस के लोग जिम्मेदार

Assam's हिमंत बिस्वा सरमा ने लेफ्ट और कांग्रेस के नेताओं को आड़े हाथों लिया है. हिंदू और मुस्लिमों के बीच पैदा हुए कड़वाहट के लिए मुख्यमंत्री ने इन पार्टी के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि हमारे बीच  (हिंदू-मुस्लिम के बीच) कड़वाहट के लिए लेफ्ट लिबरल जिम्मेदार हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने वोट बैंक को बनाए रखने के लिए कांग्रेस ने कड़वाहट को बढ़ाने का काम किया. असम के मुख्यमंत्री ने एक किताब की लॉन्चिंग के दौरान ये बाते कहीं. इस दौरान उन्होंने धर्म को लेकर कहा कि धर्म का पालन करना खुद को जानने के लिए एक शैक्षणिक गतिविधि है और इसे देश में लोगों के बीच खून-खराबे का कारण नहीं बनना चाहिए.

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा, ''हमारे बीच  (हिंदू-मुस्लिम के बीच) फैले कड़वाहट के लिए लेफ्ट लिबरल उत्तरदायी हैं. वोट बैंक को बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने इसे कम करने के बजाया बढ़ाने का काम किया.'' इतना ही नहीं सरमा ने यह भी कहा, ''आजादी के बाद, वाम-उदारवादियों ने भारत के एकेडमिक सिलेबस को इस तरह से बनाया जो विद्रोहियों को पैदा करता है और हमें लड़ने के लिए उत्साहित करता है. ऐसे लोग अपने मन में राज्य के प्रति सम्मान को खत्म करने का तरीका खोजते हैं.''

असम के मुख्यमंत्री गुवाहाटी में वीर सावरकर पर लिखी एक किताब की लॉन्चिंग के कार्यक्रम में चर्चा कर रहे थे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आज के समय में सावरकर की प्रासंगिकता विषय को लेकर एक जबरदस्त भाषण दिया. इस किताब को उदय महुरकर ने लिखा है. कार्यक्रम को लेकर उन्होंने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का आभार भी जताया. (abplive)
 

अन्य पोस्ट

Comments