अंतरराष्ट्रीय

इस देश में अजीब सनक, वैक्सीन से बचने के लिए पैसे देकर कोविड पॉजिटिव के साथ कर रहे पार्टी
14-Jan-2022 9:58 PM (60)
इस देश में अजीब सनक, वैक्सीन से बचने के लिए पैसे देकर कोविड पॉजिटिव के साथ कर रहे पार्टी

रोम. कोरोना वायरस एक बार फिर से तबाही मचा रहा है. जहां ज्यादातर देश वैक्सीनेशन के साथ ही बूस्टर डोज पर जोर दे रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए सामने से मौत को इनवाइट कर रहे हैं. मामला इटली का है. यहां ज्यादातर युवा वैक्सीनेशन के खिलाफ हैं. वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए वो पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ पार्टी भी कर रहे हैं.

इटली जो कि कोरोना की भयानक मार झेल चुका है. वहां एक नया ट्रेंड चालू हो गया है. यहां पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ डिनर करने व वाइन पीने का ट्रेंड चालू हो गया है. इसके लिए लोगों को 160 डॉलर (10 हजार रुपये) के भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इटली में जो लोग कोरोना संक्रमित होने के लिए संक्रमितों के साथ वाइन पी रहे हैं और डिनर कर रहे हैं, उन्हें एंटी वैक्सर नाम दिया गया है. इनका मानना है कि वैक्सीन इन्हें नुकसान करेगी. इसलिए ये लोग संक्रमितों के साथ डिनर करना चाह रहे हैं, ताकि ये लोग भी कोरोना संक्रमित हो जाए. इसके लिए भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है.

इटली सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है कि 1 फरवरी 2022 से 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन अनिवार्य हो जाएगा. ऐसे में अगर कोई टीका नहीं लगवाता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ सकता है साथ ही अगर वे नौकरीपेशा हैं तो उनकी नौकरी भी जा सकती है.

इटली में कोरोना संक्रमण को लेकर जनादेश की घोषणा के बाद ही लोगों ने संक्रमितों के साथ मिलना, उठना, बैठना शुरू कर दिया व पार्टियां शुरू कर दी है. ऐसे में जो लोग कोरोना संक्रमित होना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि वे ठीक हो जाएंगे और फिर पास प्राप्त करेंगे.

इटली पुलिस के मुताबिक एक एंटी वैक्सर ने ऑनलाइन लिखा- मैं तत्काल एक संक्रमित व्यक्ति की तलाश में हूं. इसके लिए मैं भुगतान करने को तैयार हूं. इस बाबत विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की हरकत कर रहे लोगों व पार्टियों में शामिल हो रहे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments