ताजा खबर

IPL 2022: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका आईपीएल कराने की तैयारी में, वजह है 100 करोड़ रुपए
14-Jan-2022 9:59 PM (64)
IPL 2022: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका आईपीएल कराने की तैयारी में, वजह है 100 करोड़ रुपए

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 की जोर-शोर से तैयारी चल रही है. अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है. लेकिन भारत में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर देश के बाहर के विकल्प को भी तलाशा जा रहा है. शुक्रवार को देश में 2.5 लाख से अधिक केस आए. आईपीएल 2020 2020) का पूरा सीजन यूएई में कराया गया था. आईपीएल 2021 के लगभग आधे मुकाबले यूएई में हुए थे. श्रीलंका क्रिकेट देश में टी20 लीग के आयोजन कराने को लेकर आगे आया है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका में भी आयोजन कराने को लेकर चर्चा चल रही है. आखिर कोई देश अपने यहां आयोजन को लेकर क्यों आगे आ रहा है, तो आइए आपको बताते हैं इसकी बड़ी वजह क्या है.

बीसीसीआई ने 2020 में अमीरात क्रिकेट बोर्ड को टी20 लीग के आयोजन के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए दिए थे. यानी सीधे-सीधे बोर्ड को इतनी बड़ी रकम मिल सकती है. इसके अलावा सभी टीमें होटल में ठहरती हैं. इससे वहां के घरेलू बाजार को भी फायदा मिलता है. इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. ऐसे में समझिए की 10 बड़े होटल लगभग 2 महीने के लिए 10 टीमों के पास रहेंगे. इस पर भी करोड़ों रुपए खर्च होते हैं.

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि अभी हमारी पहली प्राथमिकता घर पर ही आयोजन करने की है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई प्लान बी भी बना रहा है. एक अधिकारी ने कहा कि हम यूएई पर निर्भर नहीं रहना चाहते. इस कारण दूसरे वेन्यू को भी देखा जा रहा है. इस बीच बोर्ड महाराष्ट्र के ही तीन वेन्यू पर भी आयोजन पर विचार कर रहा है. लेकिन यह सबकुछ काेरोना के केस पर निर्भर करेगा.

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. पिछले दिनों 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. 22 जनवरी तक 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी. बाकी खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे. हार्दिक पंड्या के अहमदाबाद टीम के कप्तान बनने की खबर है. इसके अलावा केएल राहुल को लखनऊ की टीम कमान मिल सकती है. इस बार मैच की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments