ताजा खबर

UP Polls: 'कोई है???' वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से लगाई 'निर्वाचन न्याय' की अपील
17-Jan-2022 11:40 AM
UP Polls:  'कोई है???' वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से लगाई 'निर्वाचन न्याय' की अपील

नई दिल्ली, 17 जनवरी  : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनाव आयोग (Election Commission of India) से निर्वाचन न्याय सुनिश्चित कराने की अपील की है. उन्होंने अमरोहा से बीजेपी विधायक महेंद्र खड़गवंशी द्वारा कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने और आदर्श चुनावी आचारसंहिता का उल्लंघन कर जुलूस निकालने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, "सपा के कार्यक्रम-कार्यालय पर पूरी पाबंदी और गाड़ियों के चालान भी लेकिन ‘कुछ दिनों के बाकी बचे मुख्यमंत्री' व अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइन्स का सरेआम मज़ाक़ उड़ा रहे हैं. ‘निर्वाचन-न्याय' को सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का परम-धर्म है!

कोई है ?????????"
दो दिन पहले ही लखनऊ जिला प्रशासन ने समाजवादी पार्टी के 2500 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोविड नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में FIR दर्ज की थी. स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के मौके पर सपा मुख्यालय  में  काफी भीड़ जुटी थी. इसे कोविड प्रोटोकॉल और आदर्श चुनावी आचारसंहिता का उल्लंघन माना गया था. चुनाव आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी.
बता दें कि चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य में चुनावी जनसभा, रैलियां या रोड शो करने पर प्रतिबंध लगा रखा है. आयोग के निर्देश के मुताबिक किसी भी तरह से चुनाव के मकसद से कोई भीड़ इकट्ठा नहीं की जा सकती है. ऐसा करने पर उस राजनीतिक दल और नेता के खलिाफ आदर्श चुनावी आचारसंहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज होगा. इसके अलावा प्रशासन भी कोविड मानदंडों के उल्लंघन पर केस दर्ज सर सकता है. (https://ndtv.in)

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news