अंतरराष्ट्रीय

40 किलो वजन उठाते ही लड़की के कंधे से आई 'कड़ाक' की आवाज, तुरंत उखड़ गया बाजू!
25-Jan-2022 8:20 PM
40 किलो वजन उठाते ही लड़की के कंधे से आई 'कड़ाक' की आवाज, तुरंत उखड़ गया बाजू!

आज के समय में लोग काफी ज्यादा फिटनेस फ्रीक हो चुके हैं. पहले के समय में लड़कों के अंदर ही जिम का क्रेज़ दिखता था. लेकिन समय के साथ अब लड़कियां भी इन सब मामलों में जमकर दम दिखा रही हैं. एक समय था जब लड़कियां घर पर योगा या फिर वॉक के जरिये अपनी फिटनेस मेंटेन करती थी. लेकिन अब लड़कियां लड़कों की ही तरह जिम में वेट ट्रेनिंग करती हैं. कई लड़कियां तो लड़कों से भी हैवी वेट लिफ्ट कर लेती हैं. ऐसी ही वेटलिफ्टिंग के दौरान एक लड़की के साथ हुए हादसे ने सभी के होश उड़ा दिए.

ये वीडियो वैसे तो मार्च 2020 का है लेकिन अब जाकर ये काफी शेयर किया जा रहा है. इसे अभी तक 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे हाल ही में फिर से टिकटोक पर शेयर किया गया, जहां से ये दुबारा वायरल हो गया. इसमें 35 साल की वेटलिफ्टर रोबिन मचाडो को जिम में डीप स्क्वाट करते देखा गया. इस दौरान रोबिन ने चालीस किलो वजन लगाया हुआ था.

आमतौर पर रोबिन इतना वेट उठा लेती थी लेकिन हादसे वाले दिन शायद कुछ और ही होना लिखा हुआ था. उसने एक सेट लगाया और उसके बाद और वजन बढ़ाया. इस तरह जब वेट 40 किलो हो गया तब अचानक उसके कंधे से बार स्लिप कर गया और उसकी बाजू टूट गई. दर्द से चीखती रोबिन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. नॉर्थ कैरोलिना की रहने वाली रोबिन को देख डॉक्टर्स भी हैरान थे. उसकी बाजू को जोड़ने में एक प्लेट और कई स्क्रू लगाए गए.

Newsweek को दिए इंटरव्यू में इस हादसे को रिकॉल करते हुए रोबिन ने कहा कि जैसे ही उसने हड्डी के चटकने की आवाज सुनी उसे अंदाजा हो गया था कि कुछ बहुत गड़बड़ हो चुकी है. उसने देखा था कि कैसे उसकी स्किन से एक हड्डी बाहर की तरफ निकलने लगी थी. इसके बाद खुद रोबिन चीखने लगी थी. अपने अनुभव को शेयर करते हुए रोबिन ने कहा कि उस समय उसे दर्द महसूस नहीं हुआ था. लेकिन एक्सरे में पता चला कि हालत बेहद बुरी थी. रोबिन के जख्म भरने में आठ हफ्ते का समय लगा और अब उसके बाजू को कंधे से स्क्रू के जरिये जोड़ा गया है.  (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news