मनोरंजन

सलमान खान की एक्ट्रेस जरीन खान का वजन कभी 113 किलो था, Motivating है एक्ट्रेस की ‘फैट टू फिट’ जर्नी
12-May-2022 8:31 AM
सलमान खान की एक्ट्रेस जरीन खान का वजन कभी 113 किलो था, Motivating है एक्ट्रेस की ‘फैट टू फिट’ जर्नी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान का जरीन को सलमान खान की खोज माना जाता है. 14 मई को अपना बर्थडे मनाने वाली जरीन आज भले ही बेहद फिट और खूबसूरत लगती हैं लेकिन उन्हें बॉडी शेमिंग झेलनी पड़ी थी. लेकिन अपनी मेहनत और लगन से सभी ट्रोल करने वालों को जरीन ने करारा जवाब दिया. 

जरीन खान एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी फिल्मों से अधिक पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रही है. कई बार उन्हें अपनी शरीर को लेकर ताना भी सुनना पड़ा था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जरीन खान का वजन कभी 113 किलोग्राम था. लोग उन्हें मोटी कहते थे लेकिन उनके ऊपर इसका कोई असर नहीं होता था. दरअसल इनकी जिंदगी में ट्विस्ट आया जब जरीन के मम्मी-पापा का डिवोर्स हो गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक जरीन जब 12वीं में पढ़ रहीं थी तब ही उनके मम्मी-पापा का डिवोर्स हो गया था. ऐसे में बहुत कम उम्र में ही उन पर परिवार चलाने की जिम्मेदारी आ गई. ऐसे में जरीन ने सोचा कि एयर होस्टेस बन जाऊं. 

जरीन ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि लेकिन इतनी भारी-भरकम लड़की को कोई एयर होस्टेस कैसे बनाता. इसी के बाद जरीन ने वेट लॉ, जर्नी शुरू किया. 

जरीन खान ने बताया था कि ‘मेरे पास इतने पैसे तो थे नहीं कि मैं जिम जाती या डायटिशियन से कंसल्ट करती तो मैंने गूगल का सहारा लिया’. जरीन ने इंटरनेट को खंगाला और वहां मौजूद डाइट को ट्राई करने लगी. जरीन की मेहनत रंग लाई और उनका वजन कम होने लगा. 

जरीन खान ने डाएट के साथ एक्सरसाइज भी शुरू कर दिया था. धीरे-धीरे असर आने लगा और एक्ट्रेस खुद को एनर्जेटिक महसूस करने लगीं. एक्ट्रेस ने बताया था कि ‘कीटो डाएट’ फॉलो करने से उन्हें काफी फायदा हुआ. कई बार इंटरमिटेंट फास्टिंग भी करती हैं.

जरीन खान ने टिप देते हुए बताया था कि अगर वजन कम करना है तो खूब वर्कआउट करें और खूब पानी पिए. प्यास ना भी लगे तो भी पानी जरूर पीते रहना चाहिए. इससे बॉडी डिटॉक्स होता है. 

जरीन खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो ईद पर रिलीज हुआ वीडियो ‘ईद हो जाएगी’ धूम मचा रहा है. इसमें जरीन और 'बिग बॉस' फेम उमर रियाज की रोमांटिक जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही है.  (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news