खेल

'अगर मैं चयनकर्ता होता तो कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में जरुर शामिल करता', हरभजन का बड़ा बयान
13-May-2022 8:59 PM
'अगर मैं चयनकर्ता होता तो कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में जरुर शामिल करता', हरभजन का बड़ा बयान

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपना दावा ठोक दिया है. वो आईपीएल में बैंगलोर के लिए फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं. इस भूमिका में उन्होंने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके बाद अब उनके समर्थन में हरभजन सिंह भी उतर आए हैं. उनका मानना है कि कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में जरुर जगह मिलनी चाहिये. 

'मैं उसे टीम में जरुर मौका देता'

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर वह भारत के चयनकर्ता होते तो, वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में मौका जरूर देते.

आईपीएल 2022 में कार्तिक ने बैंगलोर के लिए प्रभावशाली फिनिशर रहे हैं. उन्होंने 12 मैचों में 68.50 की औसत और 200 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं. इस वर्ष विश्व कप में भारतीय टीम में वापसी के लिए कार्तिक कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

'वो टीम में जगह पाने के हक़दार है'

हरभजन ने कहा, दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं. वह अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि कुल मिलाकर वह अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं. 

हरभजन ने आगे कहा, मेरे लिए अगर किसी ने इस पूरे आईपीएल में फिनिशर की सबसे अच्छी भूमिका निभाई है, तो वह दिनेश कार्तिक हैं. अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौका जरूर देता. भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में वह इसके हकदार हैं.

'हार्दिक और कार्तिक बना सकते हैं जोड़ी'

विश्व कप में भारतीय टीम के लिए फिनिशर के रूप में अपनी पसंद के बारे में पूछे जाने पर हरभजन को लगता है कि हार्दिक पांड्या पारी को अंतिम रूप देने के लिए कार्तिक के साथ एक बेहतरीन जोड़ी हो सकती है. बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगर ने आरसीबी शो के एक एपिसोड में कहा कि कार्तिक टीम के लिए लगातार फिनिशिंग रोल के अलावा टीम में युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं. (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news