राष्ट्रीय

मुंडका अग्निकांड में फैक्ट्री मालिक के दोनों बेटे गिरफ्तार
14-May-2022 11:58 AM
मुंडका अग्निकांड में फैक्ट्री मालिक के दोनों बेटे गिरफ्तार

नई दिल्ली, 14 मई। दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में शुक्रवार भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, ये 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है. हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार है. वहीं माना जा रहा है कि हादसे में फैक्ट्री के मालिक की मौत हो गई है लेकिन जब तक शव की शिनाख्त नहीं हो जाती पुलिस आधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं कर रही है. पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है.

27 लोगों की मौत
बता दें, आग की घटना इमारत की पहली मंजिल में शाम 4 बजे से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण/असेंबलिंग कंपनी का कार्यालय है, जिसके बाद आग ने फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी गिरफ्त में ले लिया. आग की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 27 लोगों के शव बरामद किए गए और कई लोग घायल हालात में अस्पताल पहुंचाए गए. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे लोग
इस कंपनी में ज्यादातर महिला कर्मचारी काम करती थीं. चश्मदीदों की मानें तो जिस वक्त आग लगी उसके बाद शीशा तोड़ के काफी सारे लोग जान बचाने के लिए ऊपर से कूद गए थे, जिनको नजदीकी संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया. कई लोगों को आसपास की दुकानों, मकानों और लोगों ने किसी तरह बचाया पर ज्यादातर लोग जो थे वह अंदर ही फंस गए. (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news