राष्ट्रीय

सीमा पार कर गलती से भारत पहुंचे पाकिस्तानी युवक को बीएसएफ ने लौटाया
19-Aug-2022 11:47 AM
सीमा पार कर गलती से भारत पहुंचे पाकिस्तानी युवक को बीएसएफ ने लौटाया

 नई दिल्ली, 19 अगस्त | राजस्थान के श्रीगंगानगर में गलती से भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी साझा की गई है। भारत पाकिस्तान सीमा पर अक्सर तनाव बना रहता है, लेकिन इसके बाद भी भारतीय सैनिक समय-समय पर मानवता की मिसाल पेश करते हैं। ऐसे ही एक मामले में गुरुवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में गलती से भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक 25 साल का एक युवक भारतीय सीमा में दाखिल हो गया था, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। तलाशी लेने पर युवक के पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। पूछताछ में पता चला कि वह युवक गलती से सीमा पार कर गया है। इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क साधा और युवक को सही सलामत 18 अगस्त को पाकिस्तान रेंजर्स के हवाले कर दिया।

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल के जवान बॉर्डर इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बरत रहे हैं, कई इलाकों में स्पेशल अलर्ट ऑपरेशन भी चलाया गया। इसी बीच जवानों ने पाकिस्तानी युवक को वापस भेजकर मानवता की मिसाल पेश की है। (आईएएनएस)| 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news