खेल

गायकवाड़ की रिकॉर्ड पारी से महाराष्ट्र सेमीफाइनल में
28-Nov-2022 8:36 PM
गायकवाड़ की रिकॉर्ड पारी से महाराष्ट्र सेमीफाइनल में

अहमदाबाद, 28 नवंबर। रुतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड दोहरे शतक से महाराष्ट्र ने सोमवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश को 58 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्कों की मदद से 43 रन जुटाए।

उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद महाराष्ट्र के कप्तान गायकवाड़ ने 159 गेंद में 220 रन की पारी खेली जिससे टीम ने पांच विकेट पर 330 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल की 143 गेंद में 159 रन की पारी के बावजूद 47.4 ओवर में 272 रन पर ढेर हो गई।

महाराष्ट्र की ओर से राज्यवर्धन हांगरगेकर ने करियर में पहली बार 53 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के पारी के 49वें ओवर में लगातार सात छक्कों के साथ लिस्ट ए में नया रिकॉर्ड बनाया। एक गेंद नोबॉल थी।

बुधवार को सेमीफाइनल में महाराष्ट्र की भिड़ंत असम से होगी जिसने जम्मू-कश्मीर को हराया।

इससे पहले 2018 में फोर्ड ट्रॉफी में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से ब्रेट हैम्पटन और जो कार्टर ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के विलेम लुडिक के ओवर में इतने रन बनाए थे।

शिवा सिंह की पहली गेंद नीचे रहती फुलटास थी जिस पर गायकवाड़ ने मिडविकेट पर छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर उन्होंने सीधा छक्का जमाया जबकि तीसरी गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए भेजा।

चौथी गेंद को लांग ऑफ जबकि नोबॉल करार दी गई पांचवी गेंद भी इसी दिशा में छक्के के लिए भेजी गई। गायकवाड ने इसके बाद फ्रीहिट का पूरा फायदा उठा कर छठी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया। सातवीं और आखिरी गेंद पर उन्होंने डीप मिडविकेट पर छक्का जमाया।

गायकवाड़ ने अपनी पारी में 16 छक्के और 10 चौके मारे। उनके अलावा महाराष्ट्र के अन्य बल्लेबाजों ने 142 गेंद में सिर्फ 96 रन बनाए। (भाषा)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news