अंतरराष्ट्रीय

एलन मस्क के एलान के बाद कान्ये वेस्ट का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड
02-Dec-2022 7:21 PM
एलन मस्क के एलान के बाद कान्ये वेस्ट का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड

 

कान्ये वेस्ट पर से बैन हटे अभी दो माह भी नहीं हुए थे कि वह एक बार फिर मुसीबत में आ गए हैं. भड़काऊ ट्वीट करने के आरोप में उनका ट्विटर एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है.

अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट अब 'ये' के नाम से जाने जाते हैं. 'ये' ने कुछ अजीबोगरीब ट्वीट्स किए थे जिसमें से एक पोस्ट में स्वास्तिक और यहूदी तारे का संयुक्त चिह्न बना हुआ था.

ट्विटर के एक यूजर ने कंपनी के नए मालिक एलन मस्क को कान्ये के मामले में कदम उठाने को कहा था. इस पर मस्क ने कहा कि वेस्ट ने हिंसा भड़काने के ख़िलाफ़ हमारे नियम का उल्लंघन किया था. उन्होंने लिखा कि वेस्ट के एकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा.

वेस्ट ने गुरुवार को ऐलेक्स जोन्स को दिए इंटरव्यू में नाज़ी नेता एडॉल्फ हिटलर की सराहना की थी. ऐलेक्स जोन्स अमेरिका में कॉन्सिपरेसी थिअरिस्ट (साज़िश के सिद्धांत देने वाले) के रूप में जाना जाता है.

मास्क के पीछे चेहरा छिपा कर वेस्ट ने इसी इंटरव्यू के दौरान पाप, अश्लील साहित्य और शैतान की भी सराहना की थी. वेस्ट कई सालों से यहूदी-विरोधी और जातिवादी टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहे हैं.

इससे पहले अक्तूबर में भी वेस्ट ने रैपर डिड्डी को यहूदियों द्वारा नियंत्रित होने का आरोप लगाया था. इस टिप्पणी के विरोध में ट्विटर और इंस्टाग्राम दोनों ने वेस्ट के एकाउंट को सस्पेंड कर दिया था.

वेस्ट ने ये पोस्ट पैरिस फैशन वीक में पहनी एक टी-शर्ट पर लिखे स्लोगन पर मिली प्रतिक्रिया के विरोध में की थी. स्लोगन में लिखा था कि गोरे लोगों का जीवन महत्वपूर्ण है.

(bbc.com/hindi)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news