ताजा खबर

राज्यपाल की भूमिका को हम राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहते हैं-चौबे
07-Dec-2022 1:52 PM
राज्यपाल की भूमिका को हम राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहते हैं-चौबे

 आरक्षण विधेयक पर राजभवन में मंत्रणा जारी
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 7 दिसंबर ।
बहुप्रतीक्षित आरक्षण रोस्टर के नये विधेयक पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने हस्ताक्षर नहीं किए हैं। इस पर राजभवन में मंथन चल रहा है। इसी बीच संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्यपाल की भूमिका को हम राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहते हैं।

राजभवन में आरक्षण रोस्टर के नए विधेयक पर चर्चा चल रही है। सरकार जल्द से जल्द विधेयक को मंजूरी देने का आग्रह कर रही है। विशेष सत्र निपटने के बाद सरकार के चार मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, और अमरजीत भगत राज्यपाल से मिलने भी गए थे।

राज्यपाल विधेयक को लेकर गंभीर भी है, लेकिन वह कानूनी सलाह ले रही है कि यदि विधेयक को कोर्ट में चुनौती दी जाती है, तो क्या स्थिति रहेगी। इन सबको देखते हुए विधेयक को मंजूरी देने में विलंब हो रहा है।
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले राज्यपाल ने कहा था कि उनके विधि अधिकारी अवकाश पर हैं और दो दिन शासकीय अवकाश भी है। सोमवार को कामकाज शुरू होने पर हस्ताक्षर कर देंगी।
संविधान की व्यवस्था है कि राज्य से पारित विधेयक कंप्लायंस के लिए राष्ट्रपति को भेजा जाता है और उनके मंजूरी के बाद लागू हो जाएगा। इधर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा है कि इस विधेयक में तकनीकी दिक्कतों के चलते राज्यपाल हस्ताक्षर नहीं करेंगी। सबकी निगाहें राजभवन की ओर हैं।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news