खेल

आस्ट्रेलिया के लंच तक दो विकेट पर 73 रन
07-Jun-2023 7:24 PM
आस्ट्रेलिया के लंच तक दो विकेट पर 73 रन

लंदन, सात जून (भाषा)। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शुरुआती स्पैल में विकेट झटक लिया और शार्दुल ठाकुर ने क्रीज पर जमे डेविड वार्नर को आउट किया जिससे आस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के पहले दिन लंच तक दो विकेट 73 रन पर गंवा दिये ।


‘द ओवल’ पर पहले घंटे चुनौतीपूर्ण हालात से निपटने के बाद वॉर्नर (60 गेंद में 43 रन) और मार्नस लाबुशेन पहले सत्र को खत्म करते हुए दिख रहे थे। लेकिन ठाकुर ने बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज को पसली तक निशाना बनाती अपनी शार्ट गेंद से आउट कर दिया। विकेटकीपर केएस भरत ने लेग साइड पर अच्छा कैच लपका।

भारत ने उम्मीद के अनुरूप घसियाली पिच और बादलों भरे मौसम में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने अंतिम एकादश में रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं करने का फैसला किया जिसमें चार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, सिराज, उमेश यादव और ठाकुर के आक्रमण को उतारा।

सिराज और शमी ने पहले घंटे आस्ट्रेलिया पर लगाम कसे रखी जिन्होंने छह छह ओवर में मिलकर केवल 29 रन दिये।

सिराज को शमी की तुलना में पिच से ज्यादा मदद मिली। उस्मान ख्वाजा (10 गेंद में शून्य) का इंग्लैंड में रिकॉर्ड सामान्य है, उन्होंने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की और सिराज की स्टंप के बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआकर स्टंप के पीछे कैच देकर पवेलियन लौट गये।

आगामी एशेज के लिए अंतिम एकादश में अपना स्थान पक्का करने की कोशिश में जुटे वॉर्नर ने खराब गेंदों का फायदा उठाया।

वॉर्नर ने 15वें ओवर में उमेश यादव पर चार चौके जड़े।

लाबुशेन को शुरुआत में काफी मुश्किल हुई और सिराज की तेज गेंद उनके बायें अंगूठे में लग गयी। फिर वह सत्र के अंत में ठाकुर की गेंदबाजी में पगबाधा के दो करीबी डीआरएस फैसलों में बचे।

आस्ट्रेलियाई टीम सत्र में और विकेट नहीं गंवाना चाहती थी लेकिन वॉर्नर ठाकुर की बाहर की ओर कोण लेती गेंद को पुल करने की कोशिश में विकेटकीपर को कैच दे बैठे। भरत ने डाइव करते हुए यह कैच लपका।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news