ताजा खबर

380 सीसीटीवी कैमरों की मदद से दपूमरे के 14 स्टेशनों की सुरक्षा रायपुर से
18-Sep-2023 9:14 PM
380 सीसीटीवी कैमरों की मदद से दपूमरे के 14 स्टेशनों की सुरक्षा रायपुर से

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

रायपुर, 18 सितंबर। दपूमरे के तीनों रेल मंडलों के अंतर्गत स्टेशनों में प्रतिदिन हजारों यात्रियों की सुरक्षा की व्यवस्था को बनाए रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रेल सुरक्षा बल एवं जीआरपी के जवानो के ऊपर रहती है। और वे चौबीसों घंटों निगरानी में तैनात रहते है। इस काम को सुचारू रूप से करने के स्टेशनों में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों से भी स्टेशनों पर  नज़र रखी जाती है। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों रेल मंडलों के रेल सुरक्षा बल के द्वारा यात्रियों की शत-प्रतिशत सुरक्षा सुनिश्चित करने के 14 महत्वपूर्ण स्टेशनों में 380 सीसीटीवी कैमरों से  प्लेटफार्मों एवं पूरे स्टेशन परिसरों पर नज़र रखी जाती है ।सीसीटीवी कैमरे की मानीटरिंग में किसी भी प्रकार के संदेहास्पद व्यक्ति या घटना के सामने आते ही तुरंत ही उस पर संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की जाती है।

ये कैमरे इन स्टेशनों में लगाए गए हैं– 
बिलासपुर मंडल के रायगढ़ में – 9, चाम्पा में – 8, बिलासपुर में – 85, शहडोल स्टेशन में - 8 कोरबा स्टेशन में 8 एवं उसलापुर स्टेशन में 2 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है। 

इसी प्रकार रायपुर मंडल के रायपुर स्टेशन में -55 कैमरे, दुर्ग स्टेशन में - 25 कैमरे, भिलाई पॉवर हाउस स्टेशन में 40, भाटापारा स्टेशन में 39 एवं तिल्दा नेवरा स्टेशन में 24 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। नागपुर मंडल के गोंदिया में 57, बालाघाट स्टेशन में 12 एवं छिंदवाडा में 8 सीसीटीवी कैमरा लगाये गए है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news