अंतरराष्ट्रीय

गढ़चिरौली में पुलिसकर्मियों का रास्ता रोकने पर आठ खनन विरोधी प्रदर्शनकारी हिरासत में
20-Nov-2023 6:54 PM
गढ़चिरौली में पुलिसकर्मियों का रास्ता रोकने पर आठ खनन विरोधी प्रदर्शनकारी हिरासत में

गढ़चिरौली, 20 नवंबर। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को थाने जा रहे सुरक्षाकर्मियों का कथित रूप से रास्ता रोकने को लेकर खनन विरोधी आंदोलन के आठ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

गढ़चिरौली के सूरजगढ़ में आदिवासी बहुल 70 से अधिक गांवों के लोग प्रस्तावित छह लौह अयस्क खानों के खिलाफ 250 से अधिक दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

गढ़चिरौली पुलिस ने एक बयान में कहा कि यहां एटापल्ली तालुका में महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर वांगेतुरी में सोमवार को एक थाने के उद्घाटन का प्रस्ताव था।

बयान में कहा गया है कि जब पुलिस दल महाराष्ट्र के विशेष माओवादी विरोधी कमांडो बल सी-60 की टीम के साथ वांगेतुरी जा रहा था तब तोडगट्टा में प्रदर्शनकारियों ने उन्हें रोका। करीब 10-15 प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की।

बयान के अनुसार, पुलिस ने उनमें से आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इस दौरान कोई बल प्रयोग नहीं किया।

गढ़चिरौली पुलिस ने दावा किया कि कुछ स्थानीय लोगों ने उनसे शिकायत की कि माओवादियों ने उन्हें धरने पर बैठने के लिए विवश किया।

पुलिस ने लोगों से माओवादियों के प्रभाव में नहीं आने और कानून व्यवस्था को अपने हाथों में नहीं लेने की अपील की है।

बयान में कहा गया है कि उस क्षेत्र में माओवादियों की समस्या के खात्मे और यह सुनिश्चित करने के लिए के लिए थाना खोला जा रहा है कि लोग निडर होकर रहें। (भाषा)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news