ताजा खबर

रेत चोरी में रिपोर्ट दर्ज कराने थाना पहुंची कांग्रेस
20-Jun-2024 2:01 PM
रेत चोरी में रिपोर्ट दर्ज कराने थाना पहुंची कांग्रेस

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 20 जून।
डोंगरगढ़ ब्लॉक के मुड़पार में रेत की चोरी के मामले में कांग्रेस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल दिया है। डोंगरगढ़ ब्लॉक कांग्रेस ने थाना प्रभारी के नाम एक ज्ञापन सौंपकर  800 टिप्पर रेती की चोरी की जांच करने तथा रेत चोरों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।  

ज्ञापन में कहा गया है कि डोंगरगढ़ एसडीएम द्वारा एक जून 2024 को एक आदेश में ग्रामीणों के द्वारा स्वयं के उपयोग के लिए रखी गई रेत को जब्त किया गया। इसके बाद राजनांदगांव के प्रतीक अग्रवाल और बेलगांव के लेखराम साहू को दो कोटवार की उपस्थिति में रेत हटाने कहा गया। 

कांग्रेस का कहना है कि उक्त रेत जब्त की गई थी, यानी इसके पश्चात यह शासकीय संपत्ति हो गई। दोनों व्यक्तियों को रेत हटाने के लिए एसडीएम द्वारा क्यों निर्देशित किया गया, यह भी जांच का विषय है। इस मामले को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश सिन्हा की अगुवाई में थाना प्रभारी सीआर चंद्रा को ज्ञापन सौंपा गया है। 

ज्ञापन में प्रतीक अग्रवाल और लेखराम साहू पर 800 हाईवा शासकीय रेत चोरी कर बेचने के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस मामले को लेकर एसडीएम के खिलाफ  जांच की मांग कर रही है। कलेक्टर से भेंटकर एसडीएम के विरूद्ध भी शासकीय संपत्ति को बेचने के तहत कार्रवाई करने कांग्रेस नेता तैयारी कर रहे हैं। उक्त मांगों पर ठोस कदम नहीं उठाने पर कांग्रेस नेताओं ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news