खेल

राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 27 सदस्यीय कोर-संभावित समूह का ऐलान
20-Jun-2024 2:55 PM
राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 27 सदस्यीय कोर-संभावित समूह का ऐलान

बेंगलुरु, 20 जून । हॉकी इंडिया ने गुरुवार को सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 27 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की, जो 21 जून से 8 जुलाई तक बेंगलुरु के साई सेंटर में आयोजित होगा। भारतीय टीम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले अपनी तैयारियों को बेहतर बनाने की कोशिश में है। इसलिए यह शिविर महत्वपूर्ण है।

भारतीय पुरुष टीम को बेल्जियम, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है। वो 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत करेंगे। एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में सफल प्रदर्शन के बाद टीम शिविर में लौटी है, जहां वे वर्तमान में 16 मैचों में 24 अंक अर्जित करने के बाद चौथे स्थान पर है। राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के मुख्य समूह में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा हैं। वहीं, बतौर डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय और आमिर अली शामिल हैं। इस शिविर में बतौर मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह, आकाशदीप सिंह और मोहम्मद राहील मौसीन शामिल हैं। फॉरवर्ड की लिस्ट में मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, बॉबी सिंह धामी और अरायजीत सिंह हुंदल शामिल हैं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने शिविर के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "हम इस शिविर में प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण ब्लॉक शुरू करना चाहते हैं, और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हों। "खिलाड़ियों ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अपने मैचों से बहुत कुछ सीखा है। इससे हमें यह समझने में मदद मिली है कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। हमारे पास उन क्षेत्रों पर काम करने के लिए बहुत समय है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ियों का मजबूत मिश्रण है जो किसी भी मुकाबले में जीतने में सक्षम हैं।" --(आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news