ताजा खबर

एमएसपी में वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा- बैज, अभूतपूर्व बढ़ोतरी- शर्मा
20-Jun-2024 6:45 PM
 एमएसपी में वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा- बैज, अभूतपूर्व बढ़ोतरी- शर्मा

छत्तीसगढ़ में  3217 रू में धान खरीदी की घोषणा करें साय  सरकार 

रायपुर, 20 जून। खरीफ सीजन 2024-25 के लिए केंद्र सरकार के  घोषित समर्थन मूल्य पर कांग्रेस भाजपा नेता बयानों के तीर चला रहे । कांग्रेस ने बुरा बोला ते भाजपा ने तारीफ की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि धान के समर्थन मूल्य में मात्र 5.35 प्रतिशत की वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। कृषि की लागत दिनों दिन बढ़ रही है मजदूरी, खाद, बीज और कीटनाशकों की कीमत आसमान छू रही है। 2022 तक किसानों की आय दुगुना करने का वायदा जुमला साबित हुआ, किसानों को उम्मीद थी कि मोदी जी किसानों से 2014 में किए गए अपने सी-2 फार्मूले पर लागत से 50 प्रतिशत लाभ के साथ एमएसपी देने के वादे पर अमल करेंगे, लेकिन मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में भी किसानों को निराशा ही हाथ लगी है।

भाजपा प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने  फसलों के दाम में अभूतपूर्व बढ़ोतरी की गई है जो स्वागतेय है। दलहन तिलहन के दामों में तो 983 रु प्रति क्विंटल तक कि बढ़ोतरी की गई है, इससे किसान कैश क्रॉप की ओर आकर्षित होंगे।, दाल और तेल का उत्पादन बढ़ने से राष्ट्रीय भुगतान संतुलन भी ठीक होगा। ज्वार, बाजरा, रागी के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को देखें तो अब इनके समर्थन मूल्य वर्ष 2014 की तुलना में 100 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं, धान के दाम भी 117 रु बढ़ाये गए है, अब धान  के समर्थन मूल्य वर्ष 2014 की तुलना में 72 प्रतिशत बढ़ गए है जो किसी भी काल मे बढ़ोतरी के तुलना में उच्चतम हैं। इन सब बातों से स्पष्ट है मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार किसानों के हित मे निरंतर कार्य कर रही है। समर्थन मूल्य में अभूतपूर्व बढ़ोतरी के लिए छत्तीसगढ़ के किसानों की ओर से मोदी सरकार को धन्यवाद।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news