अंतरराष्ट्रीय

ऑकलैंड जूनटीन्थ समारोह में कई लोगों को गोली मारी गई : पुलिस
20-Jun-2024 8:55 PM
ऑकलैंड जूनटीन्थ समारोह में कई लोगों को गोली मारी गई : पुलिस

ऑकलैंड (अमेरिका), 20 जून। कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में पुलिस ने बताया कि जूनटीन्थ के मौके पर जश्न के दौरान कई लोगों को गोली मारे जाने की खबर है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बुधवार रात को लेक मेरिट का कार्यक्रम काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा, जिसमें 5,000 से अधिक लोग उपस्थित थे। इसमें कहा गया कि रात करीब सवा आठ बजे झील के उत्तरी किनारे पर बेलेव्यू और ग्रैंड एवेन्यू में “मोटरसाइकिलों और वाहनों” से जुड़ा एक अन्य कार्यक्रम हुआ।

पुलिस ने बताया कि सड़क के किनारे झगड़ा शुरू हो गया और झगड़े वाले स्थान पर भीड़ जमा हो गई।

ऑकलैंड पुलिस विभाग (ओपीडी) के रणनीतिक संचार प्रबंधक पॉल चैंबर्स ने कहा, “झगड़े के दौरान गोलीबारी की गई।” गोलीबारी रात पौने नौ बजे हुई। हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि कितने लोगों को गोली लगी, लेकिन पुलिस ने बताया कि कई लोग गोली लगने से घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

चैंबर्स ने बताया कि जब अधिकारी भीड़ को सुरक्षित निकालने की कोशिश कर रहे थे, तो कई लोगों ने ओपीडी अधिकारियों पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि एक अधिकारी पर हमला करने के आरोप में कम से कम एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह नहीं बताया कि कितने अधिकारियों पर हमला किया गया।

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

जूनटीन्थ अमेरिका में दासता के प्रभावी अंत की याद में एक सार्वजनिक अवकाश है जिस दिन कई आयोजन किये जाते हैं। (एपी)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news