ताजा खबर

सीजेआई और साथी न्यायाधीश 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगे
20-Jun-2024 9:07 PM
सीजेआई और साथी न्यायाधीश 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगे

नयी दिल्ली, 20 जून। भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी. वाई. चंद्रचूड़ और उच्चतम न्यायालय के उनके साथी न्यायाधीश शुक्रवार को आयोजित होने वाले 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) समारोह में भाग लेंगे।

शीर्ष अदालत की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है, ‘‘इक्कीस जून 2024 को 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, उच्चतम न्यायालय के विस्तारित भवन परिसर के 'सी' ब्लॉक में द्वितीय तल पर स्थित सभागार और 'ए' ब्लॉक के चतुर्थ तल पर स्थित योग एवं मनोरंजन हॉल में रजिस्ट्री के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रधान न्यायाधीश और साथी न्यायाधीश इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘अधिकारियों और कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे अपनी भागीदारी से इस कार्यक्रम को सफल बनाएं। योगासन योग विशेषज्ञों की देखरेख में कराये जाएंगे।’’

सर्कुलर के अनुसार, प्रतिभागियों को योग के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली टी-शर्ट वितरित की जाएंगी और कार्यक्रम के बाद नाश्ते का प्रबंधन किया गया है।

समग्र स्वास्थ्य में सुधार और कल्याण की दृष्टि से इसकी विशाल क्षमता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है। (भाषा)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news