कारोबार

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर चेम्बर योग एवं ध्यान कार्यक्रम में प्रदेशभर के व्यापारी-परिवार शामिल
21-Jun-2024 1:17 PM
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर चेम्बर योग एवं ध्यान कार्यक्रम में प्रदेशभर के व्यापारी-परिवार शामिल

रायपुर, 21 जून। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि आज दिनांक 20 जून 2024 को चेम्बर कार्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के एक दिन पूर्व ‘‘योग एवं ध्यान‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

महिला चेम्बर अध्यक्ष मधु अरोरा ने बताया कि  जिसमे योग, पोषण एवं फिटनेस विशेषज्ञ आभा सूद ने योग से जुड़ी साधनाओं, आसनों तथा योग की बारीकियों को विस्तार से बताया।  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक दिन पहले ‘‘योग एवं ध्यान‘‘ कार्यक्रम का आयोजन आज सुबह 7 से 9 बजे तक  चेंबर भवन में महिला चेंबर अध्यक्ष मधु अरोरा एवं चेंबर सांस्कृतिक प्रभारी आलोक शर्मा  के सानिध्य में संपन्न हुआ। व्

श्रीमती अरोरा ने बताया कि यापारियों में योग एवं स्वास्थ्य के प्रति नई ऊर्जा के संचार हेतु इस ‘‘योग एवं ध्यान‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें चेम्बर पदाधिकारी और संघों के प्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।   अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को पूर्ण रूप से सफल बनाने समस्त व्यापारी एवं आमजन यह शपथ लें कि अपने जीवन में योग को अपनाकर एक स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन का लाभ उठाएं।

श्रीमती अरोरा ने बताया कि कार्यक्रम में योग, पोषण एवं फिटनेस विशेषज्ञ आभा सूद ने क्रमबद्ध तरीके से कार्यक्रम में उपस्थित व्यापारी एवं आमजनों को विभिन्न योग मुद्राएं विस्तार से बताई जैसे-सूर्य नमस्कार, पवनमुक्तासन करके कैसे शरीर को लचीला और गर्म रख सकें। सेतुबंध आसन एवं वृक्षासन से शरीर को संतुलित करना सिखाया। तत्पश्चात श्वांस से संबंधित प्राणायाम जैसे अनुलोम-विलोम, कपालभाति, भस्त्रिका की जानकारी दी।

चेंबर सांस्कृतिक प्रभारी आलोक शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में चेंबर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर परवानी ने योग गुरु आभा सूद जी को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया तथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने दिए गए योगदान एवं नई तकनीक को सीखने के लिए चेंबर टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news