कारोबार

राजयोग अपनाकर विश्व में आठ लाख तनावमुक्त जीवन जी रहे-सविता दीदी
21-Jun-2024 1:18 PM
राजयोग अपनाकर विश्व में आठ लाख तनावमुक्त जीवन जी रहे-सविता दीदी

रायपुर, 21 जून। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ने बताया कि हजारो साधकों ने अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज सुबह साइन्स कालेज मैदान में राज्य शासन द्वारा आयोजित समारोह में योग का अभ्यास किया। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी संगठन से जुड़े हजारों साधकों ने राजयोग के माध्यम से शान्ति एवं पवित्रता के प्रकम्पन फैलाकर वायुमण्डल को शुद्घ और पवित्र बनाने में सहयोग दिया।

विश्वविद्यालय ने बताया कि समारोह का शुभारम्भ छ.ग. के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, समाज कल्याण मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, विधायक राजेश मूणत और गुरू खुशवन्त साहेब ने किया। योग आयोग के प्रशिक्षकों ने समारोह में उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करते हुए शारीरिक स्वास्थ्य के लिए विभिन्न योगासनों का अभ्यास कराया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रबुद्घजन उपस्थित थे।

रायपुर स्थित सेवाकेन्द्रों की संचालिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने बताया कि पूरे विश्व में आठ लाख से अधिक लोग ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुड़े हुए हैं जो कि राजयोग को अपनाकर तनावमुक्त और शान्तिमय जीवन जी रहे हैं। मन की शान्ति के लिए राजयोग मेडिटेशन के अलावा अन्य कोई दूसरा उपाय नहीं है। योग से शरीर के समस्त अंगों तक ऑक्सीजन और खून को पहुँचाने में सहायता मिलती है। इसलिए योगासन शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news