खेल

स्पेन ने इटली को 1-0 से हराकर यूरो कप के राउंड 16 में जगह बनाई
21-Jun-2024 2:22 PM
स्पेन ने इटली को 1-0 से हराकर यूरो कप के राउंड 16 में जगह बनाई

गेल्सनकिर्चेन (जर्मनी), 21 जून ।  स्पेन ने गुरूवार रात इटली को 1-0 से हराकर यूरो कप ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया और साथ ही राउंड 16 में भी प्रवेश कर लिया। स्पेन को रिकार्डो कैलाफियोरी के दूसरे हाफ के शुरू में आत्मघाती गोल का भी फायदा मिला। इटली को शुरुआत में संकट का सामना करना पड़ा जब बाएं विंग पर निको विलियम्स के कुशल खेल ने पेड्री के लिए हैडर सेट किया। हालाँकि, जियानलुइगी डोनारुम्मा ने गेंद को बार के ऊपर से बाहर निकालते हुए एक शानदार बचाव किया। विलियम्स ने स्वयं दसवें मिनट में एक बेहतर मौका गंवा दिया, जब गोल के सामने अचिह्नित रहते हुए हैडर को बाहर मार दिया। स्पेन ने दबाव बनाना जारी रखा, जिससे अल्वारो मोराटा के कोणीय शॉट को रोकने के लिए डोनारुम्मा को फिर से एक्शन में आने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद इटालियन कीपर ने फैबियान रुइज़ के लंबी दूरी के प्रयास को नाकाम करने के लिए अपनी बायीं ओर तेजी से गोता लगाया।

रुइज़ के बाद में एक और शॉट को एलेसेंड्रो बैस्टोनी ने रोक दिया। फ़ेडरिको डिमार्को द्वारा बाईं ओर से किए गए कुछ विशेष हमलों के अलावा, इटली को स्पेन के पेनल्टी क्षेत्र में घुसने के लिए संघर्ष करना पड़ा। जवाब में, लुसियानो स्पैलेटी ने हाफटाइम के समय ब्रायन क्रिस्टांटे और एंड्रिया कंबियासो को मैदान पर बुलाया। हालाँकि, इससे स्पेन के लगातार हमले नहीं रुके। यूरो 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, पेड्रि ने गतिरोध को लगभग फिर से तोड़ दिया, लेकिन उसने मार्क कुकुरेला के क्रॉस को बाहर मार दिया। आख़िरकार, सफलता आ गई, हालाँकि एक अप्रत्याशित स्रोत से।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि यह कदम विलियम्स के साथ स्पेन के बाएं छोर से शुरू हुआ, हालांकि, उनके क्रॉस पर मोराटा ने फ्लिक कर दिया; डोनारुम्मा केवल हैडर पर उंगलियां ही लगा सके और गेंद कैलाफियोरी से रिबाउंड होकर गोल में चली गई। स्टॉपेज टाइम में स्पेन ने अपनी बढ़त लगभग बढ़ा ली थी, लेकिन डोनारुम्मा ने अयोज़ पेरेज़ को दो बार गोल करने से रोक दिया। आख़िरकार स्पेन ने राउंड ऑफ़ 16 में अपनी जगह पक्की कर ली। फ़्यूएंटे को यूईएफए द्वारा उद्धृत किया गया, "मेरे कोच बनने के बाद से यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। हमने 2022/23 नेशंस लीग में इटली के खिलाफ अच्छा खेला, लेकिन मुझे लगता है कि यह अधिक संपूर्ण प्रदर्शन था। मुझे परिणाम और जिस तरह से हमने खेल दिखाया उस पर बहुत गर्व है, लेकिन यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट था। हम पूरे मुकाबले में श्रेष्ठ थे। इटली के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है; उन्हें आज रात कुछ कठिनाइयाँ हुईं, लेकिन इसका एक कारण यह था कि हमने बहुत अच्छा खेला।" --(आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news