ताजा खबर

लालटेन लेकर बिजली दफ्तर पहुंचे कांग्रेसजन,जमकर किया विरोध प्रदर्शन
22-Jun-2024 12:35 PM
लालटेन लेकर बिजली दफ्तर पहुंचे कांग्रेसजन,जमकर किया विरोध प्रदर्शन

बिजली आपूर्ति ठप होने व बिजली बिल में बढ़ोतरी का विरोध

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 22 जून। बिजली की आंख मिचौली और बिजली दर में बढ़ोतरी को लेकर आम जनता की परेशानी बढ़ने लगी है। लोगों की दिक्कतें ऐसी कि बिजली अफसर भी नहीं सुन रहे हैं। खेती किसानी का सीजन भी शुरू हो गया है। रोपाई पद्धति से खेती करने वाले किसान भी बिजली गुल होने से परेशान हैं। जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को आम लोगों और किसानों की समस्या को देखते हुए शुक्रवार को जिले में हल्ला बोल दिया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में सैकड़ों कांग्रेस जन तिफरा सीएसईबी मुख्यालय पहुंचे और जमकर प्रदर्शन किया। भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात गई थी। कांग्रेसी हाथ में लालटेन लिए और बिजली कंपनी के रवैये के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। विरोध का आलम ऐसा कि राहगीर भी ठहरते रहे और अपनी सहभागिता निभाते रहे।

जिलाध्यक्ष केशरवानी ने धरना प्रदर्शन में कहा कि बिजली उत्पादन और वितरण में छत्तीसगढ़ सरप्लस राज्य है। हमारी बिजली से मध्यप्रदेश, गोवा सहित कई प्रदेश रोशन होते है, पर अब छत्तीसगढ़ स्वयं अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर है। राज्य सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा आमजनों के साथ किसानों को भुगतना पड़ रहा है। राज्य में औद्योगिक निवेश के लिए अन्य राज्यों के उद्योगपतियों के आकर्षित होने का एकमात्र कारण सरप्लस बिजली है। बार-बार बिजली गुल होने का खामियाजा औद्योगिक संस्थानों को उठाना पड़ रहा है। राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी तब लोगों को राहत देने के लिए बिजली बिल हाफ योजना चलाई जा रही थी। इससे लोगों को राहत मिल रही थी। बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी दुरूस्त थी।

शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि भीषण गर्मी में बिजली बंद होना बीमार, वृद्ध, बच्चों के लिए बड़ा कष्ट दायक है। महापौर राम शरण यादव ने कहा कि भाजपा के सत्ता में बैठते ही रायपुर ट्रांसफार्मर अग्नि कांड होना भी एक रणनीति लगती है। पूर्व मंडी अध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि बिल सांय सांय बढ़ रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news