राष्ट्रीय

कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, प्रज्वल रेवन्ना के भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई तो होगी कार्रवाई
22-Jun-2024 2:11 PM
कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, प्रज्वल रेवन्ना के भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई तो होगी कार्रवाई

बेंगलुरु, 22 जून । कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि यदि जनता दल (एस) के विधान पार्षद सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में शिकायत मिली तो पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। सूरज रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते और सेक्स वीडियो कांड के मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं। परमेश्वर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को अब तक सूरज रेवन्ना के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा, "मुझे मीडिया के जरिये इसके बारे में जानकारी मिली।" जब उनसे डीजीपी को भेजी गई याचिका में शिकायत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट किया कि अब तक कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। केंद्र सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, "चाहे कोई भी व्यक्ति हो, यदि उसने गलती की है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

चाहे वह प्रज्वल रेवन्ना हो या सूरज रेवन्ना, यदि उसने गलती की है तो उसे सजा मिलेगी।" सूरज रेवन्ना के चाचा और केंद्रीय भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने इस बारे में पूछे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, "आप राज्य से जुड़े मुद्दों पर बात कीजिए। मुझे इस मामले में प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है, कानून अपना काम करेगा। आने वाले समय में पता चल जाएगा कि इन शिकायतों को दर्ज कराने के पीछे असली मकसद क्या है।" जद(एस) के वरिष्ठ नेता बनदेप्पा काशेमपुर ने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि गलती करने वाला कौन है, कानून उन्हें सजा देगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई की है। प्रज्वल रेवन्ना के वीडियो लोकसभा चुनाव से पहले सामने आये थे। अब वे सूरज रेवन्ना पर आरोप लगा रहे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि देश में एक कानून है और मामले में कानून के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, "मैं मीडिया रिपोर्टों के आधार पर मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता।" इस बीच, कर्नाटक पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ सूरज रेवन्ना पर "यौन उत्पीड़न के झूठे आरोप" लगाने के लिए दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हासन जिले के अरकलागुडु के एक पुरुष जद(एस) कार्यकर्ता ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सूरज रेवन्ना के सहयोगी शिवकुमार ने तथाकथित पीड़ित और उसके एक रिश्तेदार के खिलाफ होलेनरसीपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में कहा गया है कि पांच करोड़ रुपये की जबरन वसूली के प्रयास में विफल रहने के बाद सूरज रेवन्ना पर आरोप लगाया गया है। --(आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news