ताजा खबर

कर्नाटकः रेवन्ना के बड़े बेटे से यौन उत्पीड़न के आरोप में तीन करोड़ रुपए ऐंठने के आरोप में एफ़आईआर
23-Jun-2024 9:34 AM
कर्नाटकः रेवन्ना के बड़े बेटे से यौन उत्पीड़न के आरोप में तीन करोड़ रुपए ऐंठने के आरोप में एफ़आईआर

-इमरान क़ुरैशी

कर्नाटक के होलेनरसिपुरा में दो लोगों के ख़िलाफ़ कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और एमएलसी सूरज रेवन्ना से तीन करोड़ रुपए ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में एफ़आईआर दर्ज़ की गई है.

सूरज के दोस्त शिवकुमार एचएल ने अपनी शिकायत में कहा है कि 17 जून को उन्हें चेतन नाम के व्यक्ति से एक मैसेज मिला था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि सूरज ने 16 जून को होलेनरसिपुरा के पास गन्निकाडा में अपने घर पर उनका यौन उत्पीड़न किया था.

शिकायत के अनुसार, चेतन ने सूरज के जरिए नौकरी दिलाने के लिए शिवकुमार से मदद मांगी थी. शिवकुमार ने क़रीब छह महीने पहले चेतन को सूरज से मिलवाया था.

हासन ज़िले के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद सुजीत ने बीबीसी हिंदी को बताया, "हमें ज़बरन वसूली की शिकायत मिली है, जिसके लिए एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है."

सूरज के पिता, पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना पर एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है, जबकि उनके भाई और पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर अलग-अलग मामलों में बलात्कार और यौन शोषण के आरोपों की जांच चल रही है.

सूरज की मां भवानी रेवन्ना को भी एक मामले में अग्रिम ज़मानत दी गई है. उन पर कथित तौर पर एक महिला के अपहरण में शामिल होने के आरोप हैं. इस महिला ने प्रज्वल पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

एफ़आईआर के अनुसार, चेतन ने शुरू में पांच करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में उसने और उसके चाचा ने रक़म को घटाकर तीन करोड़ रुपये कर दिया था.

लेकिन अब चेतन ने सूरज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डीजीपी ऑफ़िस में शिकायत दर्ज़ कराई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, हमें सूरज रेवन्ना के ख़िलाफ़ कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायतकर्ता ने अभी तक स्थानीय पुलिस से संपर्क नहीं किया है. (bbc.com/hindi)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news