सोशल मीडिया

बच्ची को पढ़ाई कराता है ये कुत्ता, ध्यान भटका तो देता है सजा...

Posted Date : 15-May-2019



सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये कुत्ता सिर्फ दो टांगों पर खड़ा होकर बच्ची पर नजर रख रहा है। अगर ये बच्ची होमवर्क करते हुए बीच में हट जाती है तो ये भौंकने लगता है।
मां-बाप बच्चों को पढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। कहीं किताबों को बच्चों से ज्यादा वो खुद पड़ते हैं तो कहीं तमाम ट्यूशन लगवाते हैं। लेकिन चीन के एक शख्स ने अपनी बेटी की पढ़ाई पर नजर रखने के लिए ऐसा काम किया जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे। जी हां, चीन में एक पिता ने अपने कुत्ते को बेटी पर नजऱ रखने के लिए ट्रेनिंग दी।
बेटी वक्त पर होमवर्क करे, जरूरी एक्टिविटी करे और फोन पर टाइम खराब ना करे, इसके लिए इस शख्स ने अपने कुत्ते को ट्रेनिंग दी है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इसमें ये कुत्ता सिर्फ दो टांगों पर खड़ा होकर बच्ची पर नजर रख रहा है। अगर ये बच्ची होमवर्क करते हुए बीच में हट जाती है तो ये भौंकने लगता है।
मामला दक्षिण-पश्चिमी चीन का है। यहां जू लियांग नाम के एक शख्स ने अपने कुत्ते को बखूबी ट्रेनिंग दी है। कुत्ते का नाम फंटुअन है जो अपने मालिक की सारी बातें सुनता है।
जू लियांग का कहना है कि वो फंटुअन को बिल्लियों से घर को दूर रखने के लिए लाए थे। लेकिन उन्होंने बाद में कुत्ते को बेटी पर नजर रखने के लिए ट्रेनिंग दी। क्योंकि उनकी बेटी बहुत शरारती थी, वो वक्त पर अपना होमवर्क नहीं करती थी।
जू लियांग ने आगे वीडियो में बताया कि अब उनकी बेटी जब भी होमवर्क करती है फंटुअन सामने बैठा होता है। पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों खेलते हैं और मस्ती करते हैं।




Related Post

Comments