मनोरंजन

ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली पैरासाइट ने तमिल ऐक्टर विजय की फिल्म से चुराया कॉन्सेप्ट?
ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली पैरासाइट ने तमिल ऐक्टर विजय की फिल्म से चुराया कॉन्सेप्ट?
Date : 12-Feb-2020

मुम्बई, 12 फरवरी । हाल में साल 2019 की फिल्मों के लिए ऑस्कर अवॉर्ड्स की घोषणा की गई। इस बार साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट को 4 कैटिगरी में ऑस्कर मिले हैं। हालांकि अब तमिल फिल्मों के फैन्स ऐसा दावा कर रहे हैं कि इस फिल्म का प्लॉट ऐक्टर विजय की फिल्म मिनसारा कन्ना से चुराया गया है।
क्या है कोरियन फिल्म का प्लॉट 
बॉन्ग जून हो के डायरेक्शन में बनी फिल्म पैरासाइट एक ऐसे परिवार की कहानी है जिसमें एक गरीब परिवार के सदस्य धीरे-धीरे एक अमीर घर में दाखिल हो जाते हैं और किसी को पता नहीं चलता है। वे घर में अलग-अलग काम करते हैं और अमीर परिवार के लोगों को यह पता नहीं होता है कि उनके यहां काम करने वाले सभी लोग एक ही परिवार के हैं। 
ये है तमिल फिल्म की कहानी 
ऐक्टर विजय की 1999 में आई तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना में मोनिका कास्टेलिनो, रम्भा और खुशबू सुंदर मुख्य भूमिकाओं में थीं। फिल्म में कन्नन (विजय) को इश्वर्या (मोनिका कास्टेलिनो) से प्यार हो जाता है। इश्वर्या की बड़ी बहन इंदिरा देवी (खुशबू) एक रईस और नकचढ़ी महिला है जो अपनी छोटी बहनों इश्वर्या और प्रिया (रम्भा) के लिए ओवर प्रोटेक्टिव है। इसके बाद कन्नन अपनी पहचान छिपाकर उनके परिवार में बॉडी गार्ड के तौर पर काम करने लगता है। इसके बाद कन्नन का छोटा भाई वेत्री उस घर में नौकर और उसकी बहन घर में कुक के तौर पर दाखिल हो जाती है। इंदिरा देवी को पता नहीं होता है कि उसके घर में काम करने वाले ये तीनों लोग एक ही परिवार के हैं। बस इसी आधार पर ऐक्टर विजय के तमिल फैन्स ऐसा दावा कर रहे हैं कि पैरासाइट का प्लॉट इस फिल्म से चुराया गया है। 
फिल्म की कहानियां हैं अलग 
भले ही ऐसा दावा किया जा रहा है कि दोनों फिल्मों का प्लॉट एक जैसा है लेकिन कहानी दोनों फिल्मों की अलग हैं। जहां मिनसारा कन्ना में एक लडक़े और एक रईस लडक़ी की प्रेम कहानी दिखाई गई है जो बाद में एक हो जाते हैं, वहीं दूसरी तरफ पैरासाइट में एक अमीर और एक गरीब परिवार की ऐसी कहानी है जो घोर पूंजीवादी समाज में अमीरी और गरीबी में अंतर दिखाती है। पैरासाइट की कहानी कुछ डार्क है जिसमें अंत में हिंसा और अजीब परिस्थितियां दिखाई जाती हैं। अगर फिर भी आपको ऐसा लगता है कि दोनों फिल्में समान हैं तो एक बार दोनों फिल्मों को देख सकते हैं। (न्यूज 18)

 

Related Post

Comments