कारोबार

सेंट थॉमस कॉलेज में ऑनलाइन कक्षाएं
सेंट थॉमस कॉलेज में ऑनलाइन कक्षाएं
22-May-2020

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 22 मई। लॉकडाउन में सेंट थॉमस महविद्यालय ने छात्रों के लिए अप्रैल 2020 से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। महविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एम. जी. रोईमोन ने बताया कि छतीसगढ़ शासन के आदेशों एवंउच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सेंट थॉमस महविद्यालय के प्राध्यापक लगातार जूम, यु ट्यूब, गूगल मीट एवं अन्य माध्यमों के द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं। इसके साथ ही प्राध्यापकगण पावरपॉइंट, वीडियो एवं पीडीएफ के माध्यम से छात्रों को नियमित रूप से पाठ्यसामग्री भी उपलब्ध करा रहे हैं।

 डॉ एम. जी. रोईमोन ने बताया कि वर्तमान में महविद्यालय के प्राचार्य एवं सूक्ष्म जीवविज्ञान के विभागडॉ. एम. जी. रोईमोन एवं मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. देबजानी मुखर्जी विषय विशेषज्ञ एवं नोडल आधिकारी के रूप में छत्तीसगढ़ शासन की वेबसाइट ष्द्दह्यद्धशशद्य.द्बठ्ठ एवं हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग दोनों जगह कार्य कर रहे हैं। महविद्यालय के विभिन्न विभागों के 35 प्राधयापकों ने ऑनलाइन कक्षाएं ली हैं7 हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की आगामी स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सभी प्राध्यापक लगातार ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं एवं अधिकांश प्राध्यापकों ने अपना शतप्रतिशत पाठ्यक्रम पूर्ण किया है।  इन सैद्धांतिक कक्षाओं के अतिरिक्त शिक्षा विभाग, प्रबंधन विभाग, गणित विभाग, सूक्ष्मजीव विज्ञान विभाग, जैव प्रोद्योगिकी विभाग, वनस्पति विज्ञान विभाग, रसायन शास्त्र विभाग एवं प्राणी विज्ञान विभाग की प्रायोगिक कक्षाएं भी चल रही हैं एवं छात्र ऑनलाइन माध्यम से अपना प्रायोगिक कार्य पूर्ण कर रहे हैं।

पीजीडीसीए, बीबीए एवं एम. कॉम. के छात्रों का प्रोजेक्ट कार्य भी प्राध्यापकों के मार्गदर्शन में चल रहा है। सभी विभागों का पाठ्यक्रम 30 मई तक पूर्ण कर लिए जाएंगे। प्राचार्य डॉ रोईमोन ने कहा कि एक बार और महविद्यालय के छात्र महाविद्यालय स्तर की परीक्षाओं में उत्तम प्रदर्शन करेंगे।

अन्य खबरें

Comments