खेल

अगले दो साल में टॉप-5 में पहुंचना लक्ष्य : गोलकीपर सविता
17-Sep-2020 4:54 PM 1
अगले दो साल में टॉप-5 में पहुंचना लक्ष्य : गोलकीपर सविता

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा है कि टीम का लक्ष्य अगले दो साल में एफआईएच रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचना है। भारतीय टीम ने पिछले साल एफआईएच सीरीज फाइनल्स और एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स में बेहतरीन जीत दर्ज की थी। अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर पर है।

सविता ने कहा, " निश्चित रूप से पिछले तीन-चार वर्षों में हम एक टीम के रूप में विकसित हुए हैं और हमने सभी चीजों को कवर किया है। हमने दुनिया भर के कुछ बेहतरीन कोचों के साथ काम किया है और इसलिए हम हाल के दिनों में शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम रहे हैं।"

उन्होंने कहा, " हॉकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के निरंतर समर्थन के साथ निश्चित रूप से हमारे पास अगले दो वर्षों में एफआईएच रैंकिंग के शीर्ष पांच में पहुंचने की क्षमता है। "

हरियाणा के सिरसा की रहने वाली अनुभवी गोलकीपर ने साथ ही कहा कि भारतीय हॉकी में एक परिभाषित संरचना हाल के दिनों में भारत की सफलता के मुख्य कारणों में से एक है।

उन्होंने कहा, " अच्छा प्रदर्शन रातोंरात नहीं आता है। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, सावधानीपूर्वक योजना और यह सुनिश्चित करना कि हमारी टीम दिन-प्रतिदिन विकसित हो रही है, प्रमुख कारक हैं।"

सविता ने कहा, " निश्चित रूप से हमने अपने प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की है। हालांकि, मैं हॉकी इंडिया को एक अच्छा ढांचा लागू करने का श्रेय दूंगा, जिसमें हम अच्छे कोचों के साथ काम कर रहे हैं, हमारी शारीरिक फिटनेस के कार्यक्रम की निगरानी की जा रही है और हम एक सख्त आहार का भी पालन कर रहे हैं।"

अन्य पोस्ट

Comments