खेल

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, स्मिथ के खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं
18-Sep-2020 4:58 PM 1
राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, स्मिथ के खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं

नई दिल्ली, 18 सितंबर। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लग सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ाने वाला बयान दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने 13वें सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के नंबर वन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि स्टीव स्मिथ की फिटनेस को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि स्टीव स्मिथ सिर में चोट लगने के कारण कनकशन प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। यह प्रोटोकॉल स्मिथ के आईपीएल में खेलने के लिए महत्वपूर्ण है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि वह आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की फिटनेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेगा।

आस्ट्रेलियाई बोर्ड ने कहा कि वह स्मिथ की क्रिकेट में वापसी सुनिश्चित करने के लिये रॉयल्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाये थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा, जब सिर पर चोट लगने से पडऩे वाले प्रभाव की बात आती है तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कड़े दिशानिर्देश हैं जैसा कि हमने पिछले 12 महीनों में देखा है और हम इससे समझौता नहीं करेंगे।

हालांकि स्मिथ का तेजी से रिकवर होना राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा, स्टीव अच्छी प्रगति कर रहा है और खेल में वापसी के लिये कनकसन प्रोटोकॉल के जरिये हमारे डॉक्टर्स स्मिथ के साथ जुड़े हुए हैं।

स्मिथ के अलावा इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर गुरुवार देर रात यूएई पहुंचे हैं। हालांकि कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के सभी खिलाडिय़ों को 6 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। ऐसे में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए शुरुआती एक या दो मैच नहीं खेल पाएंगे।

स्मिथ के बारे में बात करें तो वह सिर में लगी चोट की वजह से अभी खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने रहाणे के स्थान पर स्मिथ को कमान दी है। फ्रेंचाइजी ने जानकारी दी है कि वह स्मिथ की फिटनेस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करेगा। (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments