कारोबार

कलिंगा विवि में जीपैट की तैयारी कैरियर मार्गदर्शन-एक दिवसीय वेबीनार
20-Sep-2020 4:39 PM 1
कलिंगा विवि में जीपैट की तैयारी कैरियर मार्गदर्शन-एक दिवसीय वेबीनार

रायपुर, 20 सितंबर। कलिंगा विश्वविद्यालय अपने छात्रों को बौद्धिक और नैतिक रूप से तैयार करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप फार्मेसी संकाय 17 सितम्बर को कैरियर मार्गदर्शन, जीपैट परीक्षा की तैयारी और व्यवहार कौशल के विकास पर एक दिन का वेबीनार आयोजित किया।

यह वेबीनार छात्रों के लिए एक बहुत ही उपयोगी मंच प्रदान करता है। छात्रों को वेबीनार के माध्यम से पता चला कि उन्हें जीपैट परीक्षा की तैयारी कैसे करनी है, परीक्षा की तैयारी के दौरान छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे करें और समस्याओं को कैसे हल करें।

वेबीनार दो सत्रों में हुआ। प्रथम सत्र वक्ता उत्सव वर्मा द्वारा प्रस्तुत किया गया। उत्सव वर्मा, डॉ. हरिसिंह गौर, केन्द्रीय विश्वविद्यालय, सागर, मध्यप्रदेश से फार्मास्युटिक्स विशेषज्ञता में अपने एम. फार्मा. (अंतिम वर्ष) में अध्ययन कर रहे हैं। और जीपैट/नाइपर/फार्मासिस्ट/ ड्रग इंस्पेक्टर में बी. फार्मा. अंतिम वर्ष के छात्रों के प्रतिस्पर्धात्मक रणनीतियों के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

दूसरे सत्र में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए जीडीसी, जीपैट संख्या द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान धारक को पुरस्कार और छात्रवृत्ति देने की घोषणा की गई। सभी छात्रों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सक्रिय रूप से भाग लिया। इस आयोजन में दिवेश पाण्डेय बी. फार्मेसी 5वां सेमेस्टर, श्लोक काडबे बी. फार्मेसी 7वां सेमेस्टर और स्मृति चक्रवर्ती ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अन्य पोस्ट

Comments