ताजा खबर

ट्रंप अगले हफ्ते किसी महिला से भर सकते हैं गिंसबर्ग की जगह
20-Sep-2020 5:48 PM 5
ट्रंप अगले हफ्ते किसी महिला से भर सकते हैं गिंसबर्ग की जगह

वाशिंगटन, 20 सितंबर (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश रूथ बेडर गिन्सबर्ग के निधन से रिक्त हुए पद पर अगले सप्ताह उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि संभावना है कि यह नाम एक महिला का ही होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने शनिवार की रात को पत्रकारों से यह बात कही।

ट्रंप इस पद पर किसको नामित करेंगे, इस पर उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह नाम एक महिला का ही हो सकता है। इसकी घोषणा अगले सप्ताह होगी।"

अमेरिका के इतिहास में सुप्रीम कोर्ट की दूसरी महिला जस्टिस और लैंगिक समानता के लिए एक प्रसिद्ध न्यायविद गिन्सबर्ग का शुक्रवार की शाम अग्नाशय के कैंसर के कारण निधन हो गया था।

सीनेट माइनॉरिटी लीडर चक शूमर और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन समेत कई डेमोक्रेट ने कहा है कि 3 नवंबर के चुनाव में मतदाताओं द्वारा चुने गए नए राष्ट्रपति द्वारा ही उम्मीदवार का नाम घोषित किया जाए।

हालांकि सीनेट में मेजोरिटी लीडर मिच मैककोनेल ने कहा कि ट्रंप के उम्मीदवार को सीनेट में वोट मिलेगा।

वहीं रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कोलिन्स ने शनिवार को कहा कि चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सीनेट को चुनाव से पहले उम्मीदवार को वोट नहीं देना चाहिए।

कोलिन्स के बयान का जिक्र करते हुए ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, "मैं उनसे पूरी तरह असहमत हूं। उम्मीद है कि मैं ही अगला राष्ट्रपति बनूंगा।"

वहीं ट्रम्प ने इस पद के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची को 'अब तक की सबसे बड़ी सूची' कहा है।

--आईएएनएस

अन्य पोस्ट

Comments