राजनीति

राजद का जन्म ही भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचाने के लिए हुआ : रविशंकर प्रसाद
16-Oct-2020 4:11 PM
राजद का जन्म ही भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचाने के लिए हुआ : रविशंकर प्रसाद

पटना, 16 अक्टूबर| केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को यहां विपक्षी दलों के महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर जोरदार निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजद का जन्म ही भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचाने के लिए हुआ है। पटना में एक संवाददाता सम्म्ेालन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने राजद और तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा, उन्हें अपनी विरासत दिखाने में शर्म आ रही है, क्योंकि विरासत दिखाएंगे तो खौफ, अपराध, लूट और भ्रष्टाचार की याद आएगी। लेकिन क्या तस्वीर छिपाकर विरासत को भूला जा सकता है?

उल्लेखनीय है कि राजद के कई पोस्टरों से पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर नहीं लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मुद्दे स्पष्ट हैं। एक ओर बिहार के विकास की सोच है, एक तरफ जनता के विकास की भागीदारी की सोच, दूसरी तरफ परिवार के जागीर के विस्तार की सोच है।

रविशंकर प्रसाद ने बिना किसी के नाम लिए कहा कि वो राजद के जन्म के कारणों की बात करते हैं। घोटाले में जेल जाने की नौबत आई, इस्तीफे का दबाव बढ़ा, तब जनता दल के मुख्यमंत्री रहे नेता ने राजद बनाई।

उन्होंने एक संस्मरण की चर्चा करते हुए कहा, राजद राज में मुझे गोली लगी थी। प्रमोद महाजन भी थे। प्रमोद महाजन केंद्रीय मंत्री थे। इसके बावजूद दो महीने तक कोई पुलिसवाला हमारा बयान लेने नहीं आया। जब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तब जाकर एक इंस्पेक्टर हमारा बयान लेने आया।

इस मौके पर भाजपा नेताओं ने बिहार सरकार के 15 साल के विकास का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया।

प्रसाद ने राजग सरकार की उपलब्धियांे की चर्चा करते हुए कहा कि, नीतीश कुमार की सरकार बेटियों को साइकिल दे रही है तो केंद्र की राजग सरकार बेटियों को एयरफोर्स का फाइटर प्लेन दे रही है। यह है महिलाओं के प्रति हमारी सोच।

उन्होंने कहा कि, यह गर्व की बात है कि देश की तीन पहली फाइटर पायलटों में से एक दरभंगा की बेटी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही बिहार के 40 हजार गांवों तक आप्टिकल फाइबर पहुंचाएगी।

इस मौके पर जदयू और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता भी उपस्थित थे। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news