राजनीति

बिहार: तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली बहस की चुनौती
19-Oct-2020 3:34 PM 25
बिहार: तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली बहस की चुनौती

पटना, 19 अक्टूबर| बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक दल अपने पूरे दमखम के साथ जुट गए हैं, यही कारण है कि नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप भी तेज हो गया है। इसी दौरान बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली बहस की चुनौती दी है। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री विकास को लेकर कहीं भी बहस कर लें। तेजस्वी यादव ने सोमवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी कि वे राज्य के प्रमुख के रूप में पिछले 15 वर्षों में उनकी किसी भी उपलब्धि पर उनसे बहस करें।

उन्होंने कहा, मैं आग्रह पूर्वक चुनौती देता हूं कि नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों में अपनी किसी भी उपलब्धि पर मेरे साथ बहस करें। हमें इस नई परंपरा को शुरू करना चाहिए क्योंकि लोकतंत्र की स्थापना पहली बार बिहार के वैशाली में हुई थी। मुख्यमंत्री उम्मीदवारों के बीच बहस होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि लोग राज्य सरकार से बहुत नाराज हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम बहुत ही सहज बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैंै। तेजस्वी यादव बेरोगजारी और पलायन को लेकर सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं और हर चुनावी सभा में इस मुद्दे को उछाल रहे हैं।

इधर, बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नित्यानपंद राय ने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए कहा कि वे तेजस्वी के साथ किसी भी मुद्दे पर कहीं भी बहस को लेकर तैयार हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, इस कारण वे व्यस्त हैं।

बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

उल्लेखनीय है कि राजद इस चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments