खेल

टॉस हारना अच्छा रहा-कोहली, हमें पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी-मोर्गन
22-Oct-2020 6:00 PM 40
 टॉस हारना अच्छा रहा-कोहली, हमें पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी-मोर्गन

अबू धाबी, 21 अक्टूबर। आईपीएल-13 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में उनके लिए टॉस हारना अच्छा रहा। कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। मैच के बाद कोहली ने कहा, मैं नई गेंद से वॉशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी कराने के बारे में सोच रहा था। टॉस हारना अच्छा था, क्योंकि हम टॉस जीतते तो हम भी बल्लेबाजी चुनते।

उन्होंने कहा, हमारी रणनीति सुंदर और क्रिस मौरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराने की थी, लेकिन फिर हमने मौरिस और मोहम्मद सिराज के साथ जाने का फैसला किया। मैनेजमेंट ने एक सिस्टम बनाया है जिसमें सही तरह से रणनीती बनाई जाती है, कुछ भी ऐसे ही नहीं होता। हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं। सिराज ने बेंगलोर के लिए तीन विकेट लिए। उन्होंने ने ही टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

सिराज की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, पिछला साल सिराज के लिए मुश्किल रहा था और कई लोग उन पर बरसे थे। इस साल उन्होंने काफी मेहनत की और नेट्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह अब परिणाम देख रहे हैं लेकिन हम चाहते हैं कि वह प्रक्रिया का पालन करें।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ एक तरफा हार झेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर अफसोस जताया है और कहा कि उन्हें पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

मैच के बाद मोर्गन ने कहा, मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत बल्लेबाजी से हुई। हमने जितनी जल्दी अपने चार-पांच विकेट खो दिए थे वो निराशाजनक था। बेंगलोर ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमें उन्हें अच्छे से खेल सकते थे, और ओस के रहते, हमें पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी। इस मैच में कोलकाता की तरफ से न आंद्रे रसेल दिखे और न ही सुनील नरेन।

इन दोनों के बारे में मोर्गन ने कहा, उम्मीद है कि रसेल और नरेन फिट होंगे और चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बेहतरीन काबिलियत के दो शानदार खिलाड़ी, वो भी तब जब वो ऑलराउंडर हों, उनका न होना बहुत बड़ी कमी है। (आईएएनएस)

 

 

अन्य पोस्ट

Comments